scriptHigher Education: मुख्यमंत्री के गृह जिले के दो कॉलेजों को शासन ने बजट किया स्वीकृत | Higher Education: Government approved budget for two colleges | Patrika News

Higher Education: मुख्यमंत्री के गृह जिले के दो कॉलेजों को शासन ने बजट किया स्वीकृत

locationछिंदवाड़ाPublished: Nov 12, 2019 12:06:52 pm

Submitted by:

ashish mishra

विभाग ने कॉलेजों द्वारा भेजे गए मांग के अनुसार बजट जारी किया है।

Higher Education: मुख्यमंत्री के गृह जिले के दो कॉलेजों को शासन ने बजट किया स्वीकृत

Higher Education: मुख्यमंत्री के गृह जिले के दो कॉलेजों को शासन ने बजट किया स्वीकृत

छिंदवाड़ा. उच्च शिक्षा विभाग ने छिंदवाड़ा जिले के दो शासकीय कॉलेजों को भवन एवं अन्य निर्माण कार्य के लिए वित्तीय वर्ष 2019-20 के अंतर्गत दो करोड़, 18 लाख, 56 हजार रुपए बजट आवंटित किया है। इस संबंध में उच्च शिक्षा विभाग अपर आयुक्त वेद प्रकाश ने परियोजना क्रियान्वयन इकाई लोक निर्माण विभाग के परियोजना संचालक सहित संबंधित अधिकारियों को निर्देश भी जारी किया है। विभाग ने कॉलेजों द्वारा भेजे गए मांग के अनुसार बजट जारी किया है। अपर आयुक्त ने निर्देश में कहा है कि बजट आवंटन इस शर्त के साथ विमुक्त किया जाता है कि जिन कॉलेजों के लिए राशि विमुक्त की गई उनके प्रगतिरत निर्माण कार्यों को पूर्ण कराया जाए। इसके साथ ही समय-समय पर निर्माण कार्य की प्रगति से निरंतर अवगत कराया जाए। कार्य की प्रगति का प्रतिवेदन भेजा जाए। कार्य पूर्ण होने के पश्चात प्राचार्य अपने एवं संभागीय परियोजना यंत्री, लोक निर्माण विभाग के संयुक्त हस्ताक्षरयुक्त राशि का उपयोगिता प्रमाण-पत्र निर्धारित प्रपत्र में उपलब्ध कराया जाए।
इन कॉलेजों को जारी हुई राशि
उच्च शिक्षा विभाग ने जिले के शासकीय कॉलेज अमरवाड़ा को 1 करोड़ 80 लाख रुपए एवं शासकीय कॉलेज पांढुर्ना को लायब्रेरी स्टाफ रूम एवं तीन क्लास निर्माण के लिए 38 लाख 56 हजार रुपए आवंटित किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो