scriptयूरिया नहीं मिला तो सीएम के जिले में ही किसानों ने किया हाईवे जाम | Highway jam for urea | Patrika News

यूरिया नहीं मिला तो सीएम के जिले में ही किसानों ने किया हाईवे जाम

locationछिंदवाड़ाPublished: Jan 17, 2020 12:36:53 pm

Submitted by:

Rajendra Sharma

पुलिस ने किसानों को दी समझाइश, समस्या समधान का दिलाया भरोसा

Highway jam for urea

Highway jam for urea

छिंदवाड़ा/ अमरवाड़ा नगर के सोसाइटी गोडाउन के सामने छिंदवाड़ा- नरसिंहपुर मार्ग पर किसानों ने गुरुवार को फिर से यूरिया के लिए चक्काजाम कर दिया और रोड पर बैठ गए, जिससे दोनों ओर वाहनों की कतार लग गई।
सूचना मिलने पर नगर निरीक्षक शशि विश्वकर्मा बल के साथ पहुंचीं और किसानों को समझाइश देकर जाम खुलवाया। उन्होंने किसानों को कहा कि आप लोग अगर दोबारा चक्काजाम करेंगे तो कानूनी कार्यवाही होगी। खाद आप लोगों को मिलेगा। ऐसे रोड बैठकरन यातायात को प्रभावित करने से यूरिया की समस्या हल नहीं होगी। वहीं किसानों ने सोसाइटी गोडाउन के सामने भी जमकर हल्ला मचाया। गोडाउन खुलवाने के लिए अड़ गए और नारेबाजी करने लगे।
अधिकारियों का कहना है कि खाद सोमवार को किसानों को मिल जाएगा। वहीं कुछ किसान अमरवाड़ा से फुटकर यूरिया भी ले रहे हैं और गांव में जाकर अपने निर्धारित सोसाइटी से यूरिया प्राप्त कर रहे हैं। इसके कारण यूरिया अधिक लग रहा है। कुछ तथाकथित लोग किसानों को भडक़ा कर चक्काजाम जैसी स्थिति को निर्मित कर रहे हैं।

सोमवार को यूरिया खाद सभी को मिलेगा

मौके पर पहुंचीं तहसीलदार देखा देशमुख ने कहा कि सोमवार को यूरिया खाद सभी को मिलेगा। सभी आधार कार्ड, खसरा, किश्तबंदी लेकर साथ में आएं और शांति बनाए रखें। कृषि विस्तार अधिकारी लोखंडे ने भी किसानों को आश्वस्त कराया कि सभी को यूरिया मिल जाएगा। रैक आ गई है जल्दी अमरवाड़ा यूरिया पहुंच जाएगा। पटवारी लाल सिंह, उप निरीक्षक आरपी ठाकुर चौधरी, आरक्षक राधेश्याम ठाकुर, देवेंद्र सूर्यवंशी मौके पर व्यवस्था बनाते रहे।
उल्लेखनीय है कि अमरवाड़ा के आसपास की सभी आठ सोसयाटी में यूरिया पहुंचा दी गई है और अमरवाड़ा गोडाउन में जो यूरिया बिकती है वह अमरवाड़ा के लिए है, लेकिन यह किसान गांव में भी ले ले रहे हैं और अमरवाड़ा में भी आकर यूरिया ले रहे हैं जिसके कारण और परेशानी बढ़ रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो