Hospital: आखिर सिविल सर्जन को क्यों करना पड़ा रिलीव..जानिए

जिला अस्पताल के शीर्ष पद पर दस दिन से खींचतान, आज प्रभार लेंगे नए प्रभारी अधिकारी

By: manohar soni

Published: 22 Sep 2021, 10:58 AM IST

छिंदवाड़ा.जिला अस्पताल के शीर्ष पद सिविल सर्जन के प्रभार को लेकर पिछले दस दिन से चल रही खींचतान मंगलवार को थमती दिखाई दी। जब प्रशासन ने आनन-फानन में सिविल सर्जन डॉ.परमजीत गोगिया को मंडला के लिए रिलीव कर दिया। इस पद पर डॉ.जेएम श्रीवास्तव के इनकार करने पर अब यह जिम्मेदारी रेडियोलॉजिस्ट डॉ.शिखर सुराना को सौंपी गई है। वे बुधवार को सिविल सर्जन का पदभार ग्रहण करेंगे।
राज्य शासन द्वारा हाल ही में जिला अस्पताल में वर्ष 2018 से पदस्थ सिविल सर्जन डॉ.परमजीत गोगिया का स्थानांतरण मंडला जिला अस्पताल कर दिया गया था और उनके स्थान पर शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ.जेएम श्रीवास्तव को पदस्थ किया गया था। इस बीच डॉ.श्रीवास्तव ने इस पद पर अरुचि दिखाते हुए यह जिम्मेदारी लेने से इनकार कर दिया और शासन को यह पत्र भी लिख दिया। इस बीच डॉ.गोगिया ने ट्रांसफर रुकवाने के लिए भरसक प्रयास किए। इसकी जानकारी लगते ही सत्तारूढ़ दल के कुछ नेता सक्रिय हो गए। वे कांग्रेस कार्यकाल में नियुक्त हुई डॉ.गोगिया को इस पद पर नहीं देखना चाहते थे इसलिए उन्होंने भोपाल से लेकर छिंदवाड़ा तक प्रशासनिक और राजनीतिक दबाव बनवाया। इसके चलते प्रशासन को आनन-फानन में मंगलवार को तुरंत मंडला के लिए रिलीव करना पड़ा। इसके साथ ही डॉ.शिखर सुराना को तुरंत प्रभार देने के आदेश भी किए गए। डॉ.सुराना पहले भी समय-समय पर प्रभारी सिविल सर्जन का दायित्व निभा चुके हैं। अब उन्हें नई पदस्थापना होने तक पुन: सिविल सर्जन का प्रभार देखना पड़ेगा।
बताया जाता है कि रेडियोलॉजिस्ट डॉ.सुराना बुधवार को सिविल सर्जन कार्यालय पहुंचकर पदभार ग्रहण करेंगे। वे लंबे समय से अपने विभाग को संभालते रहे हैं। अब सिविल सर्जन के रूप में नई पारी की शुरुआत करेंगे।

manohar soni Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned