scriptपार्षद पति डाल रहे अड़ंगा | house for all | Patrika News

पार्षद पति डाल रहे अड़ंगा

locationछिंदवाड़ाPublished: Nov 30, 2017 12:12:23 am

Submitted by:

sanjay daldale

बीते कई वर्षों से पार्षद रह चुके पार्षद पतियों की दखलअदांजी ने नपा के सफाई कर्मियों व हितग्राहियों के लिए मुसीबतें पैदा कर दी है।

Pm aawas yojna

Pm aawas yojna

जुन्नारदेव. नपा परिसर इन दिनों अधिकारी व जिम्मेदार कर्मचारियों से वीरान पड़ा है। प्रधान मंत्री आवास के हितग्राही अपने मकान को बनाने के लिए शासन से आई राशि के बाद भूमि ले आउट डालने के लिए नपा के चक्कर लगा रहे है। नपा में जिम्मेदार अधिकारी बीते कई दिनों से छुट्टियां मना रहे है। उपयंत्री भी वैकल्पिक उपस्थिति देकर चले जाते है। वहीं नपा परिसर में पार्षद पतियों ने भी इन कामों में अड़चने पैदा कर दी है। बीते कई वर्षों से पार्षद रह चुके पार्षद पतियों की दखलअदांजी ने नपा के सफाई कर्मियों व हितग्राहियों के लिए मुसीबतें पैदा कर दी है। कार्यालय समय पर इनकी उपस्थिति के कारण नियत कामकाज प्रभावित होता है। निकाय चुनाव में महिला पार्षदों के विजयी होने के बाद इनके पतियों एवं परिजन की उपस्थिति परिसर में देखी जा सकती है।
ज्ञात हो कि नपा परिषद के अंतर्गत 115 हितग्राहियों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत् मकान स्वीकृत किए गए है। जिनके अब द्वितीय चरण में लेआउट डालकर आवास का कार्य शुरू किया जाना है। पहले नपा अधिकारी लम्बे समय से अवकाश पर है कार्यालय आने के बाद फिर वह चले जाते है। वहीं उपयंत्री भी अपनी उपस्थिति औपचारिकता के रूप में दे रहे है। इस पर नपा की महिला पार्षदों के पतियों एवं उनके परिवारजन के हस्तक्षेप पर शीघ्र अंकुश लगाने की बात कही है।
&नगर पालिका में पार्षद पतियों की मौजूदगी की मौखिक शिकायत आई है जिसे लेकर सांसद कमलनाथ से वार्तालाप की जाएगी। इस
मसले का निराकरण शीघ्र
किया जाएगा।
जितेन्द्र अग्रवाल, मीडिया समन्वयक ब्लाक कांग्रेस


ग्रामीण मंडल की बैठक सम्पन्न
जुन्नारदेव. भाजपा ग्रामीण मंडल जुन्नारदेव की बैठक ग्राम पंचायत मचीघाट में बुधवार को हुई। बैठक के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के 12 वर्ष पूर्ण होने पर हितग्राही सम्मेलन का आयोजन किया गया। जिसमें आसपास ग्रामीण क्षेत्रों के हितग्राही भी सम्मिलित हुए। भाजपा ग्रामीण मंडल अध्यक्ष शिवराम पवार, गोवर्धन यदुवंशी, आशीष मालवीय, गोपाल सूर्यवंशी, जगन्नाथ यदुवंशी, संजय, जागन्नाथ यदुवंशी, कृष्णा यदुवंशी, कुलदीप सूर्यवंशी सहित बड़ी संख्या में भाजपा ग्रामीण मंडल के कार्यकर्ता उपस्थित थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो