scriptइन गांवों में नहीं ब्याहने को एक भी युवती, इसी वजह से करते हैं नाबालिगों की खरीद-फरोख्त | human trafficking in MP | Patrika News

इन गांवों में नहीं ब्याहने को एक भी युवती, इसी वजह से करते हैं नाबालिगों की खरीद-फरोख्त

locationछिंदवाड़ाPublished: Jun 06, 2019 01:09:08 am

Submitted by:

prabha shankar

इंदौर सम्भाग की सीमा से लगे राजस्थान के गांवों का हाल

gang rape of woman in bhilai

महिला से गैंगरेप मामले में दरिंदों के खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म-मारपीट का केस दर्ज, तलाश में जुटी पुलिस

छिंदवाड़ा. मानव तस्करी के मामले में कुंडीपुरा थाना पुलिस की टीम को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। टीम राजस्थान की सीमा से दो नाबालिग युवतियों को मुक्त कराया है। जांच और पूछताछ जारी है। उम्मीद जताई जा रही है कि मानव तस्करी से जुड़े गिरोह के सदस्यों की निशानदेही पर और भी नाबालिग मिल सकती हैं। अवैध कारोबार के तार छिंदवाड़ा से होते हुए इंदौर, ग्वालियर और राजस्थान से जुड़े हुए हैं। हालांकि अभी तफ्तीश जारी है जिसमें और भी कई तथ्य सामने आ सकते हैं।
कुंडीपुरा थाना अंतर्गत आने वाले पातालेश्वर इलाके से मानव तस्करी की जा रही थी। पिछले कुछ समय से पुलिस के पास लगातार नाबालिग युवतियों के गुम होने की शिकायत मिल रही थी। अचानक इस अपराध का ग्राफ बढ़ा तब अधिकारियों को संदेह हुआ। दबे पाव सुराग जुटाने शुरू किए तस्करी से जुड़े गिरोह के दो सदस्य की पहचान हुई। एक युवक और नाबालिग लडक़ी को हिरासत में लिया गया। सख्ती से पूछताछ की तो उन्होंने वारदात को अंजाम देना कबूल लिया। दोनों की निशानदेही पर एक नाबालिग को बरामद किया गया, जबकि दो अन्य की तलाश में टीम जुट गई। नाबालिग आरोपित लडक़ी मासूम बच्चियों को जाल में फंसाने का काम करती थी। जबकि उसका साथी युवक मासूम का सौदा करता था।

पुलिस की प्राथमिक पूछताछ में आरोपितों ने पुलिस को बताया कि नाबालिग को राजस्थान में बेचा गया था। इंदौर सम्भाग की सीमा से लगे राजस्थान के गांव में विवाह के लिए बेटियां नहीं मिलती जिसके लिए वे लोग नाबालिग को खरीदकर उससे शादी करते हैं। बुधवार को पुलिस की टीम दो नाबालिग को अपने साथ लेकर छिंदवाड़ार लौटी। बताया जा रहा है कि दोनों को इंदौर की सीमा से लगे राजस्थान के गांव से मुक्त कराया गया है। टीम अभी भी जांच और छानबीन में जुटी है। गिरोह से जुड़े अन्य सदस्यों की भी तलाश जारी है। बताया जा रहा है कि पुलिस जल्द ही इस मामले का खुलासा करेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो