Criminals: सैकड़ों अपराधियों को पहुंचाया जेल, लम्बे समय से चल रहे थे फरार

वारदात को अंजाम देने के बाद से फरार चल अपराधियों को गिरफ्तार कर पुलिस ने न्यायालय में पेश किया, यहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

By: babanrao pathe

Published: 27 Jul 2020, 11:33 AM IST

छिंदवाड़ा. वारदात को अंजाम देने के बाद से फरार चल अपराधियों को गिरफ्तार कर पुलिस ने न्यायालय में पेश किया, यहां से उन्हें जेल भेज दिया गया। कुछ अपराधी पांच तो कुछ बीस साल से पुलिस को चकमा देकर यहां-वहां छिपे हुए थे। एक जून से 24 जुलाई के बीच 162 अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है।

फरार आरोपियों की धरपकड़ के लिए पुलिस अधीक्षक विवेक अग्रवाल के निर्देश पर प्रत्येक थाना में टीम का गठन किया गया। टीम ने जिले के साथ ही राज्य के बाहर छिपे आरोपियों को गिरफ्तार कर लाया। इनमें कुछ ऐसे अपराधी भी शामिल हैं, जिनकी तलाश पुलिस करीब बीस साल से कर रही थी और इनाम भी घोषित था। पूरे जिले की पुलिस ने एक माह से भी कम समय में आरोपियों को हिरासत में लेकर जेल पहुंचा दिया। पांढुर्ना थाना की पुलिस ने सबसे अधिक 36 अपराधियों को गिरफ्तार किया है। दमुआ थाना पुलिस ने 15 और अमरवाड़ा और उमरेठ थाना पुलिस ने 12-12 आरोपियों को दबोचा। अजाक और नवेगांव थाना पुलिस ने एक भी अपराधी को इस समय सीमा में गिरफ्तार नहीं किया है। बताया जा रहा है, कि यह पहला मौका है जब धरपकड़ अभियान के दौरान एक माह से भी कम समय में इतने अधिक फरार वारंटियों को हिरासत में लिया गया।

अभी भी जारी है अभियान
स्थाई वारंटियों की धरकपड़ और तामीली का अभियान अभी भी लगातार जारी है। पुलिस की टीमें सूचना के आधार पर उन अपराधियों को तलाश रही जो लम्बे समय से फरार चल रहे। हर दिन आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश करने का सिलसिला जारी है। राज्य से बाहर छिपे आरोपियों का सुराग जुटाया जा रहा है। कुछ मामलों में पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर गठित टीम काम कर रही है।

थाना का नाम तामील संख्या
पांढुर्ना 36
दमुआ 15
अमरवाड़ा 12
उमरेठ 12
देहात 11
कोतवाली 9
कुण्डीपुरा 9
परासिया 9
रावनवाड़ा 2
चांदामेटा 5
जुन्नारदेव 7
तामिया 5
माहुलझिर 2
नवेगांव 0
हर्रई 3
बटकाखापा 1
चौरई 8
चांद 1
बिछुआ 2
सौंसर 2
लोधीखेड़ा 3
मोहखेड़ 5
मोहगांव 1
लावाघोघरी 2
अजाक 0

अभियान के तहत पकड़े गए अपराधी
अपराध घटित करने के बाद से फरार चल रहे 162 स्थाई वारंटियों को एक माह से भी कम समय में गिरफ्तार किया गया है। इनमें कुछ अपराधी ऐसे भी है जो दस और बीस साल से फरार थे। गिरफ्तार किए गए वारंटियों में कुछ इनामी भी थे।
-विवेक अग्रवाल, एसपी, छिंदवाड़ा

Show More
babanrao pathe Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned