scriptसैकड़ों कर्मचारी डाक मतदान से वंचित | Hundreds of employees denied postal ballot | Patrika News

सैकड़ों कर्मचारी डाक मतदान से वंचित

locationछिंदवाड़ाPublished: Dec 09, 2018 05:23:13 pm

विधानसभा परासिया में मतदान से वंचित होने वाले अधिकारियों कर्मचारियों में सर्वाधिक संख्या कोयला खदान से जुड़े लोगों की है।

system

elction

परासिया. विभागीय लापरवाही के कारण विधानसभा क्षेत्र के सैकड़ों कर्मचारी और अधिकारी जिनकी डियूटी निर्वाचन कार्य में लगाई थी वह विभिन्न कारणों से मतदान से वंचित रह गए है। इसमें शासकीय कर्मचारी, वन विभाग, पुलिस विभाग, वेकोलि, बीएलओ, कोटवार भी शामिल है।
विधानसभा परासिया में मतदान से वंचित होने वाले अधिकारियों कर्मचारियों में सर्वाधिक संख्या कोयला खदान से जुड़े लोगों की है। छिंदा में रहने वाले राजेन्द्र राय ने बताया कि उनकी चुनाव ड्यूटी चांद शहपुरा में लगाई गई थी उन्हें शनिवार को डाकमत पत्र मिला है पर उसमें जुन्नारदेव विधानसभा का मतपत्र है जबकि मेरा नाम परासिया विधानसभा क्षेत्र में है। अंबाडा के रमा गौतम को भी जुन्नारदेव विधानसभा का मतपत्र थमा दिया गया है। कई शिकायतकर्ताओं का कहना है कि उन्हें आजतक डाक मतपत्र नहीं दिया गया। वहीं कुछ डाक मतपत्र में नाम काटकर दूसरे नाम से जारी करने के मामले सामने आए हैं। डाकमत पत्र के लिए 2 हजार 120 आवेदन आए थे जिसमें पात्र आवेदन 1 हजार 246 थे और निरस्त आवेदन की संख्या 874 थी। ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष हेमंत राय कहते है कि डॉक मतपत्र मामले में 16 नवम्बर को शिकायत की गई, जिसे निरस्त कर दिया गया। उसके बाद तीन बार फि र शिकायतें हुई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो