पेंच नेशनल पार्क में भी हो रहा शिकार, पढ़ें पूरी खबर

पेंच नेशनल पार्क में भी हो रहा शिकार, पढ़ें पूरी खबर

Rajendra Sharma | Updated: 12 Jun 2019, 02:16:03 PM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

वन्यप्राणियों का शिकार करने वाले पहुंचे जेल
पेंच राष्ट्रीय उद्यान से जुड़ा मामला

छिंदवाड़ा. पेंच राष्ट्रीय उद्यान मेें वन्यप्राणियों का शिकार करने वाले आरोपितों का जमानत आवेदन खारिज कर सभी को जेल भेजने के आदेश जारी किए हैं। 11 जून 2019 को पेंच राष्ट्रीय उद्यान वन परिक्षेत्र गुमतरा के कर्मचारियों को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि पार्क प्रतिबंधित क्षेत्र के अंदर कुछ व्यक्ति शिकार के इरादे से प्रवेश किए हैं। पेंच जलाशय तोतलाडोह डूब क्षेत्र में अवैध रूप से प्रवेश कर मत्स्याखेट कर रहे हैंं। सूचना पर वन अमला मौके पर पंहुचा तो चार लोग मत्स्य आखेट करते हुए दिखाई दिए। इन्हें पकडक़र पूछताछ करने पर उन्होंने अपना नाम मनेंद्र सिंह, शहलाल उइके, संतलाल और शिवप्रसाद बताया। तलाशी लेने पर उनके पास मृत मछली व जाल मिला। पूछताछ पर उन्होंने अपने साथियों के साथ मिलकर मछलियों का शिकार करना बताया। वन अधिकारी ने उनके कब्जे से मछलियों को जब्त कर उनके खिलाफ वन अपराध दर्ज कर उसे न्यायालय के समक्ष
प्रस्तुत किया। न्यायिक दंडाधिकारी छिंदवाड़ा ने आरोपियों को जेल भेजने के आदेश पारित किए। प्रकरण में अभियोजन अधिकारी परितोष देवनाथ ने जमानत का विरोध करते हुए शासन की ओर से पक्ष रखा गया।

यात्री बस के चालक को सुनाई सजा

खतरनाक तरीके से मिनी यात्री बस चलाने एवं ओवरलोडिंग कर यात्रियों को ले जाने वाले आरोपी को सजा सुनाई गई। न्यायालय न्यायिक मजिस्ट्रेट परासिया ने आरोपी मुकेश सावरकर निवासी ग्राम अपतरा थाना उमरेठ को न्यायालय उठने तक का कारावास एवं दो हजार पांच सौ रुपए के अर्थदंड से दंडित किया गया। 20 मार्च 2019 की शाम को ग्राम हेटी तिराहा उमरेठ की अधिकारिता में एक निजी बस क्रमांक एमपी 28 पी 0182 को खतरनाक तरीके से चलाते हुए बस की क्षमता से अधिक यात्रियों को बिठाकर 39 यात्री ओवर लोडिंग कर ले जा रहा था। थाना उमरेठ पुलिस ने बस चैक किया तो उसमें ३९ यात्री बैठे थे। थाना उमरेठ की पुलिस ने चालक एवं मालिक के खिलाफ मोटरव्हीकल एक्ट की धारा 184 एवं 66/192 का मामला पंजीबद्ध कर न्यायालय के समक्ष पेश किया। प्रकरण में शासन की तरफ से सहायक जिला लोक अभियोजन अधिकारी मोहित नामदेव ने पैरवी की।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned