यहां आंधी-तूफान ने मचाई तबाही

ढांई घंटे आंधी-तूफान के साथ हुई तेज बारिश के चलते सौंसर-पांढुर्ना मार्ग के ग्राम रिधोरा में एक आम का पुराना पेड़ धराशायी हो गया।

By: arun garhewal

Updated: 07 Jun 2018, 05:46 PM IST

छिंदवाड़ा. पिपलानारायणवार. बुधवार दोपहर जामसांवली और पांढुर्ना के बीच करीब दो से ढांई घंटे आंधी-तूफान के साथ हुई तेज बारिश के चलते सौंसर-पांढुर्ना मार्ग के ग्राम रिधोरा में एक आम का पुराना पेड़ धराशायी हो गया। जिससे सौंसर-पांढुर्ना मार्ग करीब तीन घंटे बंद रहा। पिपलानारायणवार पुलिस चौकी प्रभारी प्रिंसी साहू व प्रीति साहू ने मौके पर पहुंचकर करीब तीन घंटे की मशक्कत के बाद जेसीबी की मदद से पेड़ को रास्ते से हटाया। जब कहीं शाम छह बजे मार्ग शुरू हो सका।
बड़चिचोली में मकान पर गिरा पेड़
बड़चिचोली. ग्राम पंचायत के आजनगांव में तेज आंधी तूफान के साथ बारिश के चलते पीपल का पेड़ धराशाही हो गया। यह पेड़ क्षेत्र की रहने वाली मीराबाई पंद्राम के मकान पर गिरा। जिससे मकान पूरी तरह ध्वस्त हो गया। वहीं कुछ जगह बिजली के पोल भी गिरे हैं। जिससे बिजली सप्लाई बाधित हुई।
अभी तक 17 मि.मी. औसत वर्षा दर्ज
छिन्दवाड़ा.़ जिले में अभी तक 17 मि.मी.औसत वर्षा दर्ज की गई है, जबकि गत वर्ष इसी अवधि तक 13.8 मि.मी.औसत वर्षा दर्ज की गई थी। जिले में 6 जून को प्रात: 8 बजे समाप्त 24 घंटो के दौरान 3.6 मि.मी.औसत वर्षा दर्ज की गई है। अधीक्षक भू-अभिलेख ललित ग्वालवंशी ने बताया कि बुधवार को प्रात: 8 बजे समाप्त 24 घंटो के दौरान तहसील छिन्दवाड़ा में 5.8, मोहखेड़ में 2.4, पांढुर्णा में 5, बिछुआ में 29.4 और चांद में 4.3 मि.मी. वर्षा दर्ज की गई है। उन्होंने बताया कि जिले में एक जून से अभी तक तहसील छिन्दवाडा में 33.2, मोहखेड में 3.6, तामिया में 5, अमरवाड़ा में 3.2, हर्रई में एक, सौंसर में 40, पांढुर्णा में 39, बिछुआ में 58, परासिया में 3.5, चांद में 11 और उमरेठ में 23 मि.मी.औसत वर्षा दर्ज की गई है।
अमरवाड़ा में रात को झमाझम
अमरवाड़ा. क्षेत्र में बुधवार रात करीब १० बजे के बाद तेज बारिश शुरू हो गई। जो देर रात तक होती रही। वहीं बारिश शुरू होने के बाद से क्षेत्र में बिजली सप्लाई भी बंद हो गई, जिससे लोगों को परेशानी हुई।

 

 

arun garhewal
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned