scriptHusband does not want to become a homebody | पति नहीं चाहता घर जमाई बनना | Patrika News

पति नहीं चाहता घर जमाई बनना

पति पेशे से ड्राइवर है। खेती भी करता है। दम्पती का प्रेम विवाह हुआ है। चार और छह साल की बेटी हैं। पत्नी बार-बार मायके जाती है । साथ ही पति को अपने साथ रहने के लिए बाध्य करती है । पति के इनकार पर दोनों में विवाद होता है। पत्नी मायके चली जाती है। ये प्रकरण शनिवार को परिवार परामर्श केन्द्र में आया। शनिवार को पांच प्रकरणों की सुनवाई हुई। एक में समझौता हुआ। शेष में अगली तिथि दी गई। घरजमाई बनने के लिए मजबूर करने के आरोप पर पत्नी ने पति पर परेशान करने के बात कही।

छिंदवाड़ा

Published: May 08, 2022 09:56:31 pm

छिन्दवाड़ा/ परासिया.पति पेशे से ड्राइवर है। खेती भी करता है। दम्पती का प्रेम विवाह हुआ है। चार और छह साल की बेटी हैं। पत्नी बार-बार मायके जाती है । साथ ही पति को अपने साथ रहने के लिए बाध्य करती है । पति के इनकार पर दोनों में विवाद होता है। पत्नी मायके चली जाती है। ये प्रकरण शनिवार को परिवार परामर्श केन्द्र में आया। शनिवार को पांच प्रकरणों की सुनवाई हुई। एक में समझौता हुआ। शेष में अगली तिथि दी गई। घरजमाई बनने के लिए मजबूर करने के आरोप पर पत्नी ने पति पर परेशान करने के बात कही। पति ने कहा कि ससुराल पक्ष उसके पैसों का उपयोग करते हैं । वह पत्नी को रखना चाहता है। काउंसलरों ने दोनो पक्षों को समझाया और सोच विचार करने के लिए समय दिया। परामर्श केन्द्र में सलाहकार केपी पांडे, जेठू लाल सोनी, शांति तिवारी, सुनीता झाड़े एवं डेस्क प्रभारी वंदना वघेल उपस्थित रही। जुन्नारदेव में भी पत्नी के बार -बार मायके चले जाने से परेशान पति ने परामर्श केंद्र में गुहार लगाई । परामर्श केंद्र में बुलाकर दोनों को समझाया। आपस में संवाद कराया तथा विचार-विमर्श के लिए समय प्रदान किया गया। पत्नी ने बताया वह मायके में परेशानी होने के कारण गई थी जहां पर पैर में मोच आने के कारण रुकना पड़ा था । अब अपने ससुराल आ गई है। अनुविभागीय अधिकारी पुलिस के के अवस्थी के मार्गदर्शन में अधिवक्ता प्रदीप कुमार शर्मा सहित काउंसलर आहूति शर्मा ने 11 प्रकरणों में से तीन मामलों में समझौते की संभावना नहीं पाने पर पक्षकारों को न्यायालय की शरण लेने की सलाह दी। शेष प्रकरणों में पक्षकारों को समझाइश देकर विचार विमर्श के लिए समय दिया गया है।
counsling.jpg
Husband does not want to become a homebody

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

NIA की टीम ने केमिस्ट की हत्या की जांच के लिए महाराष्ट्र के अमरावती का किया दौराभाजपा ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में 'अर्थव्यवस्था' और 'गरीब कल्याण' पर प्रस्ताव किया पारित, साथ ही की 'अग्निपथ योजना' की सराहनाAmravati Murder Case: उमेश कोल्हे की हत्या का मास्टरमाइंड नागपुर से गिरफ्तार, अब तक 7 आरोपी दबोचे गए, NIA ने भी दर्ज किया केसमोहम्‍मद जुबैर की जमानत याचिका हुई खारिज,दिल्ली की अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजाSharad Pawar Controversial Post: अभिनेत्री केतकी चितले ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- हिरासत के दौरान मेरे सीने पर मारा गया, छेड़खानी की गईश्रेयस अय्यर का टेस्ट करियर खतरे में पड़ा, इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के बाद टीम इंडिया से होगी छुट्टी!Indian of the World: देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को यूके पार्लियामेंट में मिला यह पुरस्कार, पीएम मोदी को सराहाGujarat Covid: गुजरात में 24 घंटे में मिले कोरोना के 580 नए मरीज
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.