scriptनई पीढ़ी सामाजिक मूल्यों को पहचाने : कमलनाथ | Identify New Generation Social Values: Kamal Nath | Patrika News

नई पीढ़ी सामाजिक मूल्यों को पहचाने : कमलनाथ

locationछिंदवाड़ाPublished: Jul 08, 2019 11:41:04 am

सामूहिक आदर्श विवाह का आयोजन किया

patrika

नई पीढ़ी सामाजिक मूल्यों को पहचाने : कमलनाथ

छिंदवाडा. प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने रविवार को डेहरिया मेहरा समाज द्वारा आयोजित सामूहिक विवाह और प्रांतीय सामाजिक संगम कार्यक्रम में उपस्थिति दी। उन्होंने नवदम्पतियों को बधाई देते हुए उनके सुखद व मंगलमय नवजीवन की शुभकामनाएं दीं। इस अवसर पर जिले के सांसद नकुलनाथ भी उपस्थित थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि डेहरिया मेहरा समाज का जिला प्रदेश और देश के विकास में महत्वपूर्ण योगदान रहा है और उन्हें भी इस समाज द्वारा हमेशा भरपूर प्यार व विश्वास मिला है। उन्होंने कहा कि मैं समाज के नेताओं एवं बुजुर्गो से यही अपेक्षा करता हूं कि वे नई पीढ़ी में हमारे संस्कार, मूल्य और परम्पराओ को हस्तांतरित करें ताकि हमारे सामाजिक मूल्यों की रक्षा हो सके।
समाज के 201 जोड़ों का हुआ विवाह
डेहरिया मेहरा समाज ने रविवार को सामूहिक आदर्श विवाह का आयोजन किया। मेहरा डेहरिया समाज और मेहरा महासंघ के संयुक्त तत्वाधान में विशाल सामूहिक वैवाहिक सम्मेलन में मुख्यमंत्री, सांसद के अलावा, पूर्व मंत्री चौधरी चंद्रभान, दीपक सक्सेना, विधायक कमलेश शाह और अन्य जनप्रतिनिधि भी मौजूद रहे। राष्ट्रीय अध्यक्ष मेहरा महासंघ, जीवी मेहरा,आरके मेहरा महासचिव मेहरा महासंघ ,बृजेश बट्ट प्रांतीय अध्यक्ष मेहरा डेहरिया समाज,सुरेश डेहरिया और अतिथियों द्वारा दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।
आमंत्रित अतिथियों के स्वागत के बाद गायिका आकृति मेहरा का गायन हुआ। बेटी बचाओ ,बेटी पढ़ाओ के पोस्टर का विमोचन भी किया गया । मेहरा-डेहरिया समाज द्वारा समाज की उपलब्धियों पर रोशनी डाली गई। कार्यक्रम में 201 जोड़ों के विवाह हुए। जोड़ों को सुखमय जीवन जीने और उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं की गई। शाही बारात को षष्टी माता मंदिर से बैंड बाजा एवं घोडे ,बग्गी के साथ आयोजन स्थल ले जाया गया। विवाह गायत्री पद्धति से संपन्न हुआ।
कार्यक्रम में माउंट एवरेस्ट फ तेह करने वाली पर्वतारोही भावना डेहरिया का सम्मान किया गया साथ ही राष्ट्रीय स्तर पर बास्केटबॉल खिलाड़ी ओमी जगदेव को सम्मानित किया गया । विवाह कार्यक्रम में महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़ के साथ -साथ भोपाल ,इंदौर ,जबलपुर, होशंगाबाद, हरदा, बैतूल, सिवनी, मंडला, डिंडौरी, नरसिंहपुर और ं छिंदवाड़ा जिले से बड़ी संख्या में सामाजिक बंधु उपस्थित हुए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो