scriptTruck: चालकों की जिद ट्रक खड़ा करेंगे तो सड़क पर ही | If the insistence of the drivers will park the truck, then it will | Patrika News

Truck: चालकों की जिद ट्रक खड़ा करेंगे तो सड़क पर ही

locationछिंदवाड़ाPublished: Sep 10, 2021 11:53:38 am

Submitted by:

babanrao pathe

सिवनी रोड पर कुण्डीपुरा थाना के सामने से सड़क के दोनों ओर ट्रकों की कतार लगी रहती है।

Truck: चालकों की जिद ट्रक खड़ा करेंगे तो सड़क पर ही

चालकों की जिद ट्रक खड़ा करेंगे तो सड़क पर ही

छिंदवाड़ा. सिवनी रोड पर कुण्डीपुरा थाना के सामने से सड़क के दोनों ओर ट्रकों की कतार लगी रहती है। पुलिस की कार्रवाई के बाद भी ट्रक मालिकों और चालकों पर असर नहीं हो रहा है ऐसा पुलिस का कहना है। ट्रक चालक और मालिकों ने ठान लिया है कि चाहे जो भी हो ट्रक तो वे सड़क पर ही खड़ा करेंगे। यह चुनौती पुलिस के लिए है या फिर आम लोगों की जिंदगी से यह कहना मुश्किल है।

रेलवे स्टेशन पास होने के कारण यहां पर ट्रकों से माल चढ़ाया और उतारा जाता है। रैक पाइंट के चलते ट्रकों की संख्या अधिक रहती है। ट्रक चालक के लिए सबसे सुविधाजनक जगह सिवनी रोड पर कुण्डीपुरा थाना के आस-पास की सड़क है। दोनों तरफ ट्रकों को कतार में खड़ा करने के बाद चालक वहां से निकल जाता है। ट्रैफिक डीएसपी सुदेश कुमार सिंह का कहना है कि सभी ट्रकों को जब्त कर थाना परिसर में खड़ा करना संभव नहीं होता, इसीलिए पुलिसकर्मी सड़क किनारे खड़े ट्रकों की फोटो खींचकर चालान न्यायालय में पेश किया जाता है, यहां से वाहन मालिकों के खिलाफ जुर्माने की कार्रवाई होती है। जुर्माने की राशि जमा करने के बाद भी ट्रक चालक कुछ समय बाद भी फिर सड़क पर ही वाहन खड़ा करते हैं। इसके पीछे की सबसे बड़ी वजह है समस्या का स्थाई समाधान नहीं करना। पुलिस और ट्रक मालिकों का ऐसा ही बर्ताव रहा तो पूर्व की तरह ही दुर्घटनाएं होती रहेगी और आम व्यक्ति बेमौत मारा जाएगा।

गुरुवार को जब्त किए चार ट्रक
ट्रैफिक डीएसपी सुदेश कुमार सिंह ने बताया कि गुरुवार को कुण्डीपुरा थाना के पास से चार ट्रक जब्त कर थाना परिसर में खड़े कराए हैं। उन्होंने बताया कि 21 अगस्त तक पुलिस 107 गाडिय़ों पर धारा 188 के तहत कार्रवाई कर चुकी है। जुर्माना जमा करने के बाद भी वाहन चालक सड़क पर ही वाहन खड़ा करते हैं। डीएसपी सिंह का कहना है कि सड़क पर वाहन खड़ा करना जायज नहीं है। इस समस्या से वरिष्ठ अधिकारियों को भी अवगत कराया जा चुका है साथ ही लगातार कार्रवाई करने के निर्देश कुण्डीपुरा थाना पुलिस को भी दिए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो