scriptघर की महिला स्वस्थ तो परिवार तंदुरूस्त | If the woman of the house is healthy then the family is healthy | Patrika News

घर की महिला स्वस्थ तो परिवार तंदुरूस्त

locationछिंदवाड़ाPublished: Dec 01, 2021 05:45:01 pm

Submitted by:

Rahul sharma

शासकीय महाविद्यालय बिछुआ के महिला प्रकोष्ठ द्वारा ग्राम पंचायत समरबोह में जागरुकता अभियान चलाया गया। डॉ. साक्षी सहारे ने बताया कि परिवार की धुरी महिला ही है। अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक हो । अपने परिवार में बेटी व बहुओं को भी जागरूक करें।

meeting2.jpg

If the woman of the house is healthy then the family is healthy

छिन्दवाड़ा/सामरबोह. शासकीय महाविद्यालय बिछुआ के महिला प्रकोष्ठ द्वारा ग्राम पंचायत समरबोह में जागरुकता अभियान चलाया गया।महिला प्रकोष्ठ प्रभारी डॉ. पूजा तिवारी ने बताया कि महिलाएं स्वास्थ संबंधी समस्याओं पर खुलकर बात नही कर पाती हैं । उन्हें अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक होना चाहिए। खासकर ग्रामीण महिलाओं में जानकारी के अभाव के कारण कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है। महावारी का जो समय है उसमें कपड़े का उपयोग ना करके सेनेटरी पैड का उपयोग करना चाहिए। डॉ. साक्षी सहारे ने बताया कि जब तक महिलाएं स्वस्थ नहीं होंगी तब तक उसका परिवार भी स्वस्थ नहीं होगा । परिवार की धुरी महिला ही है। अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक हो । अपने परिवार में बेटी व बहुओं को भी जागरूक करें। डॉ. मनीषा आमटे ने कहा कि महिलाओं को माहवारी में सेनेटरी पैड का उपयोग करना चाहिए जिससे कई बीमारियों से बचा जा सकता है। डॉ. मनिता कौर ने महिलाओं को स्वास्थ्य संबंधी जानकारी दी गई । ग्रामीण महिला सीमा सहारे ने बताया कि गांवों में भी महिलाएं जागरूक हो रही है। समस्त सहायक प्राध्यापक महिला सदस्यों ने गांव में घर- घर जाकर महिलाओं को सेनेटरी पैड सैनिटाइजर व मास्क का वितरण किया। इसके उपयोग के प्रति जागरूक किया। आयोजन में लगभग 200 महिलाएं लाभांवित हुई।

ट्रेंडिंग वीडियो