Woman: महिला ने लगाया सौ नम्बर तो पुलिस पहुंची आटा लेकर

रोज की रोटी के लिए मजदूरी करने वालों पर समस्या का पहाड़ टूट पड़ा है। थोड़ा-थोड़ा किराना खरीदकर गुजर बसर करने वालों के लिए अब हर।

By: babanrao pathe

Published: 29 Mar 2020, 01:36 PM IST

छिंदवाड़ा. रोज की रोटी के लिए मजदूरी करने वालों पर समस्या का पहाड़ टूट पड़ा है। थोड़ा-थोड़ा किराना खरीदकर गुजर बसर करने वालों के लिए अब हर दिन मुश्किल भरा साबित हो रहा है। हालांकि ऐसे लोगों की मदद के लिए पुलिस और कई सामाजिक संस्थाएं भी सामने आ रही है, लेकिन यह नाकाफी है। इसका प्रत्यक्ष उदाहरण शुक्रवार की रात को सामने आया है। पुलिस ने पहुंचकर तत्काल मदद दी जब परिवार के सदस्यों का पेट भर पाया।

माहुलझिर थाना अंतर्गत आने वाले ग्राम चावलपानी निवासी एक महिला ने शुक्रवार की रात करीब 9 बजे 100 डायल पर फोन किया और कहा कि उसके घर में खाने के लिए कुछ सामग्री तो है, लेकिन आटा नहीं है। खाना नहीं बन सकता और उसे परिवार के सदस्यों के साथ भूखा रहना पड़ेगा। भोपाल कंट्रोल रूम से यह पाइंट सम्बंधित थाना के 100 डायल में पदस्थ चालक को मिला। वाहन के चालक ने मैसेज माहुलझिर थाना में पदस्थ प्रभारी टीआइ भूपेन्द्र कुमार दीवान को दिया, उन्होंने तत्काल ऑटा क एक पैकेट खरीदा और 9.30 बजे के आस-पास महिला के घर पहुंचा दिया। महिला और परिवार के सदस्यों से यह भी पूछा कि किसी और सामग्री की जरूर हो तो बता दें उपलब्ध करा दी जाएगी। जवाब मिला कि अभी आवश्यकता नहीं है।

एसपी का है आदेश कोई भूखा न रहे
पुलिस अधीक्षक विवेक अग्रवाल ने 24 थाना में पदस्थ टीआइ, 17 चौकी के प्रभारी सहित सभी एसडीओपी को आदेशित किया है, कि उनके क्षेत्र में कोई भी भूखा न रहे। जरूरतमंदों का ध्यान रखें। किसी भी व्यक्ति को खाने से सम्बंधित समस्या है और सूचना मिले तो तत्काल उसकी मदद करें। यही वजह है कि पुलिस आम लोगों की सुरक्षा के साथ ही उनके भोजन का भी ध्यान रख रही है। पुलिस की एक छोटी सी मदद से चावलपानी में रहने वाले एक परिवार के सदस्यों ने शुक्रवार को भरपेट खाना खाया है।

शनिवार को पूछा हालचाल
माहुलझिर प्रभारी टीआइ भूपेन्द्र कुमार दीवान ने बताया कि शनिवार सुबह परिवार का हालचाल पूछने के लिए पहुंचे थे। गांव के लोगों के साथ ही रिश्तेदार और परिचत भी उनकी मदद के लिए आगे आए। उन्होंने कहा कि अब किसी भी तरह की जरूर होगी तो वे सभी मिलकर पूरा कर देंगे।

Show More
babanrao pathe Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned