scriptकिसी स्कूल में मैदान नहीं तो कोई वेतन समय पर नहीं दे रहा | If there is no field in the school or no salary at the time of school | Patrika News

किसी स्कूल में मैदान नहीं तो कोई वेतन समय पर नहीं दे रहा

locationछिंदवाड़ाPublished: Jul 18, 2019 05:05:17 pm

Submitted by:

SACHIN NARNAWRE

तहसील की प्राइवेट स्कूलों में व्याप्त अनियमितताओं की लगातार शिकायतें एसडीएम दीपक कुमार वैद्य तक पहुंच रही है।

1

किसी स्कूल में मैदान नहीं तो कोई वेतन समय पर नहीं दे रहा

पांढुर्ना . तहसील की प्राइवेट स्कूलों में व्याप्त अनियमितताओं की लगातार शिकायतें एसडीएम दीपक कुमार वैद्य तक पहुंच रही है। किसी स्कूल में मैदान नहीं है तो कहीं वेंटिलेटर नहीं बने है तो कोई स्कूल संचालक अपने शिक्षकों को वेतन समय पर नहीं दे रहा है। इस तरह की कई समस्याओं को लेकर एसडीएम ने जनपद शिक्षा केन्द्र में प्राइवेट स्कूलों के संचालकों की बैठक ली।
इस बैठक में एक एक करके सभी प्राइवेट स्कूलों के संचालकों को खड़ा कर के उनके स्कूल में व्याप्त कमजोंरियों को गिनाया और सख्त निर्देश दिए गये कि वे स्कूल संचालन के लिए बनाएं गये सरकार के नियमों को पालन करें इनका मजाक न बनाएं वरना मान्यता समाप्त करने के लिए प्रतिवेदन भेजा जाएगा। एसडीएम ने निर्देश देते हुए कहा कि स्कूल संचालक शाला के सुचारू एवं व्यवस्थित रूप से संचालन के लिए विषेश सावधानी बरतें।
शालाओं में वाहनों से छात्र छात्राओं के आने जाने के लिए विशेष व्यवस्था बनाएं, गेट पर विजिटर रजिस्टर का संधारण, शालाओं की कक्षाओं में वेंटिलेटर अनिवार्य रूप से बनाएं, शाला प्रांगण की साफ-सफाई शौचालयों की सफाई शाला में पेयजल व्यवस्था के संबंध में निर्देश दिए गये। शाला के शिक्षकों को नियुक्ति पत्र जारी करने के लिए कहा गया। शाला के शिक्षकों को वेतन समय पर देने के साथ ही शैक्षणिक योग्यता को लेकर चर्चा की गई। इन निर्देशों का पालन सात दिनों के भीतर करने के लिए कहा गया। बैठक में तहसीलदार विक्रम सिंह ठाकुर, मोहित गणवीर, आरसी लहु सरोदे, नरेन्द्र बांबल, मोरेश्वर ब्रम्हे आदि उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो