scriptIf there is no mask at the police petrol pump, then there is no petrol | Petrol pump: पुलिस पेट्रोल पम्प पर मास्क नहीं तो पेट्रोल और डीजल नहीं | Patrika News

Petrol pump: पुलिस पेट्रोल पम्प पर मास्क नहीं तो पेट्रोल और डीजल नहीं

कोरोना संक्रमण की बढती रफ्तार और इसके प्रति लोगों की लापरवाही को देखते हुए पुलिस हर दिन सख्त कदम उठा रही है।

छिंदवाड़ा

Published: January 10, 2022 12:28:01 pm

छिंदवाड़ा. कोरोना संक्रमण की बढती रफ्तार और इसके प्रति लोगों की लापरवाही को देखते हुए पुलिस हर दिन सख्त कदम उठा रही है। मास्क नहीं पहनने वाले लोगों को पेट्रोल पम्प से न तो डीजल दिया जाएगा न ही पेट्रोल। अगर पेट्रोल-डीजल चाहिए तो मास्क पहनकर ही पेट्रोल पम्प पर पहुंचना होगा। बकायदा पम्प पर सूचना चस्पा की जा चुकी है जिस पर साफ शब्दों में लिखा है मास्क नहीं तो पेट्रोल और डीजल नहीं।

पुलिस लाइन से लगा हुआ पेट्रोल पम्प पुलिस वेलफेयर सोसाइटी संचालित करती है। पुलिस पेट्रोल पम्प संचालित करने वाली वेलफेयर सोसाइटी में वर्तमान के पुलिस अधिकारी और कुछ सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी अध्यक्ष से लेकर सचिव तक के पदों पर है। उन्हीं के दिशा निर्देश में पम्प का संचालन होता है। छिंदवाड़ा जिले में लगातार कोरोना के बढ़ते मरीजों को देखते हुए पुलिस पेट्रोल पम्प संचालक मंडल ने निर्णय लिया है कि अब बगैर मास्क के अगर कोई पेट्रोल, डीजल लेने के लिए पहुंचता है तो उसे पेट्रोल और डीजल नहीं दिया जाएगा। पम्प पर पदस्थ सेल्समैन भी आम लोगों को सलाह दे रहे हैं कि मास्क का उपयोग करें और कोरोना जैसी महामारी से बचें। इस सम्बंध में सीएसपी मोतीलाल कुशवाह का कहना है कि बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए पुलिस पेट्रोल पम्प से एक अपील लोगों से की है कि नो मास्क नो पेट्रोल नो डीजल, हम लोगों से अपील भी कर रहे हैं कि वे मास्क पहनकर कोरोना के खिलाफ कदम बढ़ाएं इसमें आप भी सहभागी बने और हम भी सहभागी बनें।

3 हजार 291 चालान बना चुकी पुलिस
पुलिस बाजार और अन्य भीड़भाड़ वाले इलाकों में पहुंचकर मास्क नहीं पहनने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। मास्क नहीं पहने लोगों से जुर्माना वसूला जा रहा है, जिसकी बकायदा रसीद भी उन्हें दी जा रही है। पुलिस मास्क पहनने के लिए लोगों से अपील भी कर रही। पिछले कुछ दिनों में जिले की पुलिस ने 3291 सौ लोगों पर मास्क नहीं पहनने पर चालानी कार्रवाई की है। प्रत्येक व्यक्ति से पांच सौ रुपए शुल्क वसूला जा रहा है।

Found a moving petrol pump, if the vehicle was confiscated, the police
Found a moving petrol pump, if the vehicle was confiscated, the police

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Corona Cases In India: देश में 24 घंटे में कोरोना के 2.68 लाख से ज्यादा केस आए सामने, जानिए क्या है मौत का आंकड़ाJob Reservation: हरियाणा के युवाओं को निजी क्षेत्र की नौकरियों में 75 फीसदी आरक्षण आज से लागूUP Election: चार दिन में बदल गया यूपी का चुनावी समीकरण, वर्षों बाद 'मंडल' बनाम 'कमंडल'अलवर दुष्कर्म मामलाः प्रियंका गांधी ने की पीड़िता के पिता से बात, हर संभव मदद का भरोसाArmy Day 2022: क्‍यों मनाया जाता है सेना दिवस, जानिए महत्व और इतिहास से जुड़े रोचक तथ्यभीम आर्मी प्रमुख चन्द्र शेखर ने अखिलेश यादव पर बोला हमला, मुलाकात के बाद आजाद निराशछत्तीसगढ़ में तेजी से बढ़ रहे कोरोना से मौत के आंकड़े, 24 घंटे में 5 मरीजों की मौत, 6153 नए संक्रमित मिले, सबसे ज्यादा पॉजिटिविटी रेट दुर्ग मेंयूपी विधानसभा चुनाव 2022 पहले चरण का नामांकन शुरू कैराना से खुला खाता, भाजपा के लिए सीटें बचाना है चुनौती
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.