script50 हजार से ज्यादा नकदी लेकर चले तो बन जाएंगे संदेही | If you take more than 50 thousand cash, then you will become scared | Patrika News

50 हजार से ज्यादा नकदी लेकर चले तो बन जाएंगे संदेही

locationछिंदवाड़ाPublished: Mar 13, 2019 10:52:36 am

Submitted by:

prabha shankar

किसी भी वाहन को संदिग्ध स्थिति में देखे जाने पर पकड़ेंगे।

crime news

security guard

छिंदवाड़ा. सडक़ पर 50 हजार रुपए से ज्यादा नकदी लेकर चलें तो आप संदेही बन जाएंगे। राजस्व और पुलिस अधिकारी पूछताछ करने लगेंगे। इस स्थिति में उडऩदस्ता को वैधानिक दस्तावेज दिखाने पड़ेंगे। इसके अभाव में ये रुपए जब्त कर लिए जाएंगे। निर्वाचन आयोग के निर्देश पर विधानसभा की तरह लोकसभा चुनाव में भी यह कार्रवाई होगी। इसके लिए शहर के आसपास चार नाके परासिया रोड में पोआमा, नरसिंहपुर रोड में राजाखोह, नागपुर रोड में इमलीखेड़ा और सिवनी रोड में उमरिया ईसरा के समीप स्थापित किए गए हैं। इन नाकों में राजस्व और पुलिस के अधिकारी-कर्मचारी आठ घंटे के अंतराल से ड्यूटी करेंगे और किसी भी वाहन को संदिग्ध स्थिति में देखे जाने पर पकड़ेंगे।
इस बार लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव में मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए नकदी, शराब समेत अन्य सामग्री बड़ी मात्रा में बांटे जाने की आशंका जताई जा रही है। इसे देखते हुए निर्वाचन आयोग के निर्देश पर एसएसटी, वीएसटी समेत अन्य उडऩदस्ता दल गठित किए गए हैं। इन दलों को संदिग्ध वस्तुएं और नकदी की राशि पाए जाने पर व्यापक अधिकार दिए गए हैं।

पेट्रोलपंप, व्यवसायियों को रखने होंगे दस्तावेज
शहर समेत जिले में पेट्रोल पंप के कर्मचारी पूरे दिन की बिक्री को जमा करने के लिए बैंक ले जाते हैं तो वहीं बैंकों से जुड़ी निजी एजेंसियां भी एटीएम में राशि जमा करने जाती है। वहीं मंडी, सराफा समेत अन्य व्यवसायी लाखों रुपए की रकम लेकर खरीदी-बिक्री करने के लिए जाते हैं। इसके साथ ही यह शादियों का सीजन भी है। लोग विवाह सामग्री की खरीदी करने के लिए दुकानों में जाते हैं। खासकर ग्रामीण अंचल से भी लोग शहर में खरीदी करने आते हैं। आचार संहिता के बाद उनके सामने भी मुसीबत खड़ी हो सकती है। पूरे मई माह तक उन्हें सतर्क रहना होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो