सागौन के पेड़ों की अवैध कटाई

बड़ी मात्रा में सागौन और बांस के पौधे लगाए गए थे। बताया जाता है कि अज्ञात व्यक्ति ने पेड़ों की कटाई कर दी है।

सारंगबिहरी . ग्राम पंचायत सारंगबिहारी के अंतर्गत आने वाले ग्राम खजुरिया में १२ साल पहले मनरेगा के तहत पौधरोपण किया गया था। जिसमें बड़ी मात्रा में सागौन और बांस के पौधे लगाए गए थे। बताया जाता है कि अज्ञात व्यक्ति ने पेड़ों की कटाई कर दी है।
सारंगबिहरी सरपंच मुन्नी बाई डिगरसे और सचिव अशोक पाठे की समझाइश के बावजूद उसने कई पेड़ों को नुकसान पहुंचाया है। सरपंच और सचिव ने इसकी शिकायत तहसीलदार मोहखेड़ और उमरानाला चौकी में रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पंचनामा तैयार किया है। आगे की कार्रवाई जारी है।
रेत का अवैध परिवहन करते डम्पर पकड़ा
लोधीखेड़ा. क्षेत्र में सोमवार को करीबन दोपहर दो बजे जिला खनिज विभाग के कर्मचारियों ने अवैध रूप से रेत परिवहन करते हुए डम्पर क्रमांक एमपी 28 एच 1770 को बगैर रॉयल्टी के परिवहन करते हुए पकड़ा । डम्पर को पुलिस सहायता केंद्र रेमंड चौक में खड़ा कराया गया है।
ज्ञात हो कि क्षेत्र में अवैध रूप से रेत परिवहन धड़ल्ले से जारी है। वहीं पुलिस इन पर कार्रवाई करने में पीछे हट रही है। रेत परिवहन करने वाले पर पुलिस कड़ी कार्रवाई नहीं कर रही है। सोमवार को जिला खनिज विभाग के कर्मचारियों का दौरा हुआ इस दौरान उक्त डम्पर पकड़ा गया है। औद्योगिक क्षेत्र के रेत माफिया पर पुलिस का संरक्षण प्राप्त होने की बात भी ग्रामीण कह रहे है। इन पर कार्रवाई कम ही होती है।

SACHIN NARNAWRE
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned