scriptनदी किनारे संचालित थे अवैध शराब के कारखाने, बड़ी मात्रा में शराब जब्त | Illegal liquor factories operating near river bank see video | Patrika News

नदी किनारे संचालित थे अवैध शराब के कारखाने, बड़ी मात्रा में शराब जब्त

locationछिंदवाड़ाPublished: Dec 02, 2021 08:10:42 pm

Submitted by:

Faiz

आबकारी के अमले ने जब्त की बड़ी मात्रा में शराब, एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया।

News

नदी किनारे संचालित थे अवैध शराब के कारखाने, बड़ी मात्रा में शराब जब्त

छिंदवाड़ा. मध्य प्रदेश में अवैध शराब के विरुद्ध लगातार कार्रवाई जारी है। इसी कड़ी में मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले में आबकारी विभाग की चौरई वृत्त की टीम ने चांद क्षेत्र में गुरुवार को कार्रवाई की। कार्रवाई के दौरान एक आरोपी भी गिरफ्तार हुआ और शराब के अड्डे से बड़ी मात्रा में शराब बनाने में उपयोग होने वाली सामग्री भी जब्त की। रमपुरी टोला डैम के पास शराब की कुप्पी ले जा रहे जितेन्द्र साहू के कब्जे से 5 लीटर शराब बरामद कर प्रकरण कायम किया।


बता दें कि, आबकारी टीम द्वारा की गई कार्रवाई ग्रामीणों द्वारा उपलब्ध कराई गई जानकारी के आधार पर जब रमपुरी टोला के नाले की तलाशी ली गई तो वहां से बड़ी मात्रा में शराब बनाने के लिए उपयोग होने वाले ड्रम और गंजे बरामद किए। जब्त हुए सभी बर्तनों से शराब की दुर्गंध आ रही थी। आसपास उपयोग किया हुआ महुआ लाहन पड़ा था।

 

https://www.dailymotion.com/embed/video/x860h0x

कार्रवाई के बाद आबकारी का अमला खेरघाट की पेंच नदी किनारे पहुंचा, जहां दो अलग-अलग स्थानों पर शराब के अड्डे मिले। यहां से 180 किलो लाहन महुआ जब्त करते हुए दो अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर विवेचना में लिया गया।

 

पढ़ें ये खास खबर- आय से अधिक संपत्ति पर पंचायत समन्वयक अधिकारी के घर EOW का छापा, अफसर दंपत्ति पर केस दर्ज


इन अधिकारियों की टीम ने की छापामार कार्रवाई

बता दें कि, इस कार्रवाई के दौरान आबकारी उपनिरीक्षक अर्चना घोरमारे, आरक्षक सचिन श्रीवास्तव और अशोक शर्मा की टीमें शामिल थीं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो