scriptपेंच नदी के किनारे फैल रहा अवैध शराब का कारोबार | Illegal liquor trade spreading along the Pench River | Patrika News

पेंच नदी के किनारे फैल रहा अवैध शराब का कारोबार

locationछिंदवाड़ाPublished: Apr 05, 2019 04:48:40 pm

Submitted by:

sunil lakhera

कार्रवाई के बाद भी इन पर असर नहीं

Illegal liquor trade spreading along the Pench River

पेंच नदी के किनारे फैल रहा अवैध शराब का कारोबार

परासिया. पेंच नदी के किनारे दरबई, नोनी, लीखावाडी, बरारिया, मायावाडी गांवो में अवैध शराब इन दिनों बडी मात्रा में बनाई जा रही है।
सूचना मिलने पर पुलिस और आबकारी विभाग द्वारा कई बार की गई कार्रवाई के बाद भी इन पर असर नहीं हो रहा है। कई क्षेत्रों में सुबह से ही महिला और पुरुष पैदल और साइकिल में शराब ढोते नजर आते हैं। कई लोग शराब को दूध बेचने वाली कुप्पियों में रखकर भी गंतव्य तक पहुंचा रहे हैं। बरकुही पुलिस चौकी अंर्तगत ग्राम भमोडी, भाजीपानी, इकलेहरा, जाटाछापर में चल रही कुचियां के माध्यम से कच्ची शराब बेची जाती है। रेल्वे स्टेशन इकलेहरा के पीछे, चरई मार्ग, जाटाछापर अंडर ब्रिज के पास से शराब लाई जाती है। इस काम में लगी महिलाएं एवं पुरूष सुबह 5 बजे दरबई पहुंच जाते है और वहां से गैलन, गुंडी, कुप्पियों में भरकर शराब लाई जाती है। सुबह लगभग सात बजे तक कई जत्थे शराब लेकर जाते हुए देखे जा सकते है।
कई बार हुई कार्रवाई- आबकारी और पुलिस विभाग ने कई बार इन शराब विक्रेताओं पर कार्रवाई की फिर भी ढुलाई कार्य में बच्चों को भी लगा लिया जाता है। इस क्षेत्र में कच्ची शराब विक्रय वाले स्थानों सबको मालूम होने के बाद भी कार्रवाई होती है पर फिर ये पनप जाते हैं। यहां पर आबकारी तथा पुलिस कर्मी भी नजर आते हैं पर इन्हें इनका डर नहीं रहता है। क्षेत्र में आचार संहिता के दृष्टिगत छापामार कारवाई में बडी मात्रा में अवैध शराब जब्त की है लेकिन फिर भी यह कारोबार नहीं थम रहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो