scriptनहीं रुक रहा रेत का अवैध खनन | Illegal mining of sand is not stopping | Patrika News

नहीं रुक रहा रेत का अवैध खनन

locationछिंदवाड़ाPublished: Oct 23, 2019 05:01:37 pm

Submitted by:

sunil lakhera

नदियों से दिन में रेत जमा कर रात मे रेत का दाम तय कर दूर तक सप्लाई

नहीं रुक रहा रेत का अवैध खनन

नहीं रुक रहा रेत का अवैध खनन

अम्बामाली. लावाघोघरी कन्हान से अवैध रेत के करोबारियों में शाम होते ही रेत की सौदेबाजी शुरू हो जाती है। यहां रेत का अवैध उत्खनन धड़ल्ले से हो रही है। शासन प्रशासन से किसी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं होने के कारण रेत तस्करों के हौसले बुलंद होते जा रहे है।
वहीं गामीणों ने बताया कि रेत तस्कर रात 8 बजे के बाद लावाघोघरी कन्हान, बीजागोरा नदी कोहटमाल भवारी आदि गांवों की नदियों से दिन में रेत जमा कर रात मे रेत का दाम तय कर दूर तक सप्लाई की जा रही मोटी रकम कमाई जा रही है। ग्राहको से 3500 से 4500 रुपए प्रति ट्रॉली घर पहुंचा कर लिया जा रहा है । जिससे शासन को लाखों का चुना लगाया जा रहा है। वहीं तस्कर नदियों को खोखला कर रहे है। कन्हान नदी से भी भारी मात्रा मे रेत निकाली जा रही है। स्थानीय लोगों का कहना है कि मुख्यमंत्री का गृह जिला होने के बाद भी तस्करों में कोई भय नहीं है ।
वहीं लावाघोघरी कन्हान थाने के समीप होने के बाद भी रे तस्करों में बेधडक़ रेत का अवैध परिवहन कर रहे हैं। छिंदवाड़ा बैतूल हाईवे भी पास ही है ऐसा लगता है कि खनिज विभाग पूर्ण रूप से मौन बैठा है। रेत तस्कर हाईवे पर जगह-जगह अपने आदमी बैठा रहे है जो पल- पल की जानकारी टैक्टर चालकों को देते रहते है। ट्रैक्टर चालक जानकारी के अनुसार एक के बाद एक ट्रैक्टर भरकर रेत सप्लाई कर रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो