scriptअवैध रूप से चल रहे ऑटो और स्कूल बस जब्त, इन लोगों का सम्मान भी किया | Illegal runned auto and school bus sealed by traffic department | Patrika News

अवैध रूप से चल रहे ऑटो और स्कूल बस जब्त, इन लोगों का सम्मान भी किया

locationछिंदवाड़ाPublished: Nov 25, 2021 08:17:51 pm

Submitted by:

Faiz

टीम ने किए ऑटो और स्कूल बस जब्त, सभी दस्तावेज लेकर चलने वाले का किया सम्मान।

News

अवैध रूप से चल रहे ऑटो और स्कूल बस जब्त, इन लोगों का सम्मान भी किया

छिंदवाड़ा. यातायात पुलिस, बड़कुही पुलिस चौकी एवं परिवहन विभाग की टीम ने गुरुवार को नियम विरुद्ध चलाए जा रहे वाहनों की धरपकड़ के लिए दमुआ-सारणी मार्ग पर वाहनों की जांच पड़ताल की। टीम को इस दौरान बिना परमिट चलने वाले ऑटो एवं स्कूल एवं यात्री बसों के खिलाफ कार्रवाई की गई। टैक्स बकाया होने की स्थिति में एक स्कूल बस को जब्त किया गया है।


टीम ने बिना परमिट के चल रहे 21 ऑटो जब्त किए तो वहीं एक स्कूल बस पर 1 लाख 71 हजार रुपए टैक्स बकाया होने पर जब्त किया गया है। अतिरिक्त क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी निशा चौहान ने बताया कि, उच्च न्यायालय जबलपुर द्वारा आदेशित किया गया है कि प्रदेश में बिना परमिट एवं नियम विरुद्ध चल रहे यात्री ऑटो रिक्शा पर तत्काल वैधानिक एवं नियमानुसार कार्रवाई की जाए। परिवहन आयुक्त के आदेश पर यात्री ऑटो रिक्शा की तीन दिनों से गहन जांच की जाकर नियम विरुद्ध चल रहे ऑटो रिक्शा के चालकों पर कार्रवाई की जा रही है।

 

पढ़ें ये खास खबर- भोपाल में NSUI कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज, प्रदेश सचिव समेत कई घायल


जिला यातायात थाना परिसर में 15 ऑटो और बढ़कुही पुलिस चौकी मे 4 ऑटो 1 स्कूल बस, एक मालवाहक वाहन पर 1 लाख 76 हजार टैक्स बकाया होने पर एवं 1 वाहन बिना परमिट के संचालित होते पाए जाने पर जब्त कर पुलिस अभिरक्षा में खड़ा कराया है। इसके अलावा एक स्कूल बस बिना परमिट चल रही थी जिसे परासिया थाना, एक यात्री बस 64 हजार रुपए टैक्स बकाया होने पर देहात थाना में जब्त कर खड़ा कराया है।


5 वाहनों पर विभिन्न धारा के तहत चलानी कार्रवाई कर 7 हजार शमन शुल्क वसूला है। एक बस में विभिन्न खामियां पाए जाने के कारण बस का फिटनेस निरस्त करने की कार्रवाई की है। जांच के दौरान एक वाहन चालक के पास सभी दस्तावेज मिलने पर अतिरिक्त क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी निशा चौहान ने सौ रुपए का नकद पुरस्कार देकर उसकी सभी के सामने सराहना की है।

 

NSUI कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज, प्रदेश सचिव समेत कई घायल, See Video

https://www.dailymotion.com/embed/video/x85vnon
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो