scriptबिजली बंद होने से गेहूं खरीदी पर असर | Impact on wheat procurement | Patrika News

बिजली बंद होने से गेहूं खरीदी पर असर

locationछिंदवाड़ाPublished: May 14, 2019 05:06:10 pm

बिजली फाल्ट के कारण पिछले तीन दिन से गेंहू खरीदी नहीं की गई जिसके कारण किसानों को निराश होकर वापस लौटना पड़ा।

बिजली बंद

बिजली बंद

परासिया. सहकारी समिति द्वारा किसानों से गेंहू खरीदने का कार्य बिजली फाल्ट को समय पर नहीं सुधारने के कारण तीन दिन तक बंद रहा। परासिया सोसायटी द्वारा खिरसाडोह स्थित मंगल भवन में गेंहू खरीदी केन्द्र बनाया गया है। किसान योगेश राय ने बताया कि बिजली फाल्ट के कारण पिछले तीन दिन से गेंहू खरीदी नहीं की गई जिसके कारण किसानों को निराश होकर वापस लौटना पड़ा।
सोसायटी द्वारा पंजीयन किए गये किसानों से लगभग 35 हजार क्विंटल खरीदी का लक्ष्य रखा गया है लेकिन अभी तक ढाई हजार क्विंटल ही खरीदी हो पाई है। सोसायटी प्रबंधक विनोद राजपूत का कहना है कि लीड जलने के कारण विद्युत आपूॢत बाधित हुई थी इसको ठीक करा लिया गया है और खरीदी का कार्य किया जा रहा है।

पारडसिंगा . मप्र. विद्युत वितरण कम्पनी पारडसिंगा से विद्युत सप्लाई एवं मेंटेनेंस का कार्य किया जाता है।
सोमवार को ग्राम में लगे विद्युत तारों पर पेड़ की शाखा गिर गई जिससे तार टूट गए बिजली आपूर्ति बंद हो गई। इस घटना की सूचना विद्युत कम्पनी के जूनियर इंजीनियर को दी गई। जिसके बाद विभागीय अधिकारी ने कर्मचारियों को बिजली सुधार कार्य के लिए भेजा।
ग्रामीणों ने बताया कि जरा सी हवा और आंधी चलने पर बिजली के तारों के आसपास लगे पेड़ों की शाखा टकराने या गिरने जाने बिजली बाधित हो जाती है। गर्मी
के मौसम बिजली बंद रहने से ग्रामीणों को गर्मी और उमस का सामना करना पड़ा। ग्रामीणों ने तारों के सुधार कार्य की मांग की है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो