फिल्म ‘स्त्री’ में हीरो को किस अभिनेता ने मारा थप्पड़, पढ़ें पूरी खबर, देखें वीडियो

फिल्म ‘स्त्री’ में हीरो को किस अभिनेता ने मारा थप्पड़, पढ़ें पूरी खबर, देखें वीडियो

Ashish Kumar Mishra | Publish: Sep, 09 2018 11:52:47 AM (IST) Chhindwara, Madhya Pradesh, India

फिल्म ‘थ्री इडियट’ से प्रेरित राहुल चेलानी कहते हैं कि मेरा जीवन संघर्ष से भरा रहा है।

 

छिंदवाड़ा. हमेशा इंसान को वही करना चाहिए जो उसका दिल कहे। खुद का आकलन उसके सिवाय कोई नहीं कर सकता। अगर आपमें काबिलियत है तो सफलता अवश्य मिलेगी। यह कहना है फिल्म एवं टीवी अभिनेता राहुल चेलानी का। वह इन दिनों निजी काम से छिंदवाड़ा आए हुए हैं। गुरुवार को ‘पत्रिका’ से खास मुलाकात के दौरान उन्होंने अपने अनुभव शेयर किए। राहुल हाल ही में रिलीज हुई हिंदी फिल्म ‘स्त्री’ में हीरो के दोस्त का किरदार निभाकर चर्चा में हंै। इस फिल्म में राहुल ने हीरो की गलती पर उन्हें थप्पड़ भी मारा है। राहुल कहते हैं पूरी फिल्म में मैं अकेला था जिसने थप्पड़ मारकर उनकी गलतियों का एहसास कराया। फिल्म ‘थ्री इडियट’ से प्रेरित राहुल चेलानी कहते हैं कि मेरा जीवन संघर्ष से भरा रहा है। अपने कॅरियर को संवारने के साथ ही परिवार के व्यवसाय को भी आगे बढ़ा रहा हूं। राहुल अब तक 11 से अधिक फिल्में, टीवी धारावाहिक कर चुके हैं। प्रभात झा निर्मित फिल्म ‘आरक्षण’ में उन्हें पहला बड़ा ब्रेक मिला। मूलरूप से इटारसी निवासी राहुल कहते हैं कि उनकी शुरुआत डांडिया स्पर्धा में भाग लेने से हुई। हर स्पर्धा में उन्हें पुरस्कार मिलता। धीरे-धीरे लोग उन्हें जानने लगे। वर्ष 2006 में लक्ष्मीकांत प्यारेलाल मध्य प्रदेश में ‘स्कालरशिप विनर’ प्रतियोगिता लेकर आए। इसमें एंकरिंग, डांस, मिमिक्री, एक्टिंग सहित कुल 6 कैटेगरी थी। मैंने मिमिक्री चुनी और इस कार्यक्रम का विनर बना। इसी वर्ष जी टीवी पर प्रसारित शो ‘जॉनी अलारे’ में शामिल होने का मौका मिला। यहां भी विनर रहे। इसके पश्चात ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ शो उनके कॅरियर का टर्निंग प्वाइंट रहा। राहुल कहते हैं कि एक लेखक ने समझाया कि आप मिमिक्री की जगह एक्टिंग पर ध्यान दें। इसके बाद राहुल एक के बाद एक फिल्म एवं टीवी सीरियल में किरदार निभाते गए।

‘आरक्षण’ के बाद प्रभात झा की हर फिल्म में मिला रोल
राहुल कहते हैं कि वर्ष 2010 में भोपाल में ‘आरक्षण’ फिल्म की शूटिंग चल रही थी। पहली बार ऑडिशन में उन्हें सलेक्ट नहीं किया गया। राहुल ने हार नहीं मानी और प्रयास करते रहे। अंतत: उन्हें फिल्म में रोल मिल गया। इस रोल ने राहुल को नई पहचान दिलाई। राहुल कहते हैं कि मेरे अभिनय से फिल्म के डायरेक्टर प्रभात झा इतना अधिक प्रभावित हुए कि उनकी आने वाली हर फिल्म में रोल मिला। राहुल अब तक फिल्म सत्याग्रह, जय गंगाजल, गली-गली में चोर है सहित ११ से अधिक फिल्में कर चुके हैं। इसके अलावा सावधान इंडिया, क्राइम पेट्रोल सहित कई टीवी सीरियल में अलग-अलग किरदार में नजर आ चुके हैं।

फिल्म ‘राजा भोज’ में मुख्य किरदार में आएंगे नजर
राहुल कहते हैंं कि फिल्म हो या टीवी सीरियल हर कलाकार का उसमें स्थान तय है। अगर आपमें कला को प्रदर्शित करने की क्षमता है तो जगह अपने आप बन जाएगी। राहुल को निगेटिव किरदार करना पसंद है। राहुल जल्द ही भोपाल नगर निगम एवं प्रदेश शासन द्वारा भोपाल पर केन्द्रित फिल्म ‘राजा भोज’ में मुख्य किरदार में नजर आएंगे। राहुल ने बताया कि २० मिनट की यह फिल्म पानी के पर्दे पर दिखाई जाएगी। लगभग 15 करोड़ रुपए की लागत से बनी यह फिल्म एशिया की पहली फिल्म होगी।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned