विधायक के मुंह से निकले शब्द से हो गया हंगामा

manohar soni | Publish: Jun, 15 2019 11:13:45 AM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

जिला योजना समिति की बैठक में खाद-बीज और कर्जमाफी के मुद्दे पर हंगामा,प्रभारी मंत्री पांसे देते रहे सफाई

छिंदवाड़ा.प्रदेश सरकार की कर्जमाफी के दायरे में आनेवाली राशि पर सोसाइटी द्वारा ब्याज वसूलने और किसानों को खाद-बीज उपलब्ध न कराने के मुद्दे पर शुक्रवार को जिला योजना समिति की बैठक में हंगामा हो गया। जैसे ही जिला पंचायत उपाध्यक्ष शैलेन्द्र रघुवंशी ने जैसे ही इस पर चर्चा शुरू की तो जुन्नारदेव विधायक सुनील उइके ने यह तंज कसा कि भाजपा की 15 साल पुरानी सरकार से तो अच्छी हमारी सरकार है। इससे दोनों पक्षों के बीच शोर गुल शुरू हो गया। प्रभारी मंत्री सुखदेव पांसे केवल सफाई देते रहे।
बैठक निर्धारित समय 11.30 बजे से आधा घंटे लेट 12 बजे शुरू हुई। उसके बाद आधा घंटे पदाधिकारियों और सदस्यों का समय परिचय में बीत गया। इसके बाद बिजली और पानी के मुद्दे पर पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कम्पनी और पीएचई के अधिकारी जानकारी देते रहे। इसके बाद जिला पंचायत उपाध्यक्ष रघुवंशी ने किसानों से जुड़ा मुद्दा उठाया। इस पर शोरगुल थमा तो प्रभारी मंत्री ने अधिकारियों से कहा कि दो लाख रुपए से अधिक ऋण वाले पात्र किसानों से खाद और बीज पर ब्याज नहीं लें और सभी पात्र किसानों को खाद और बीज उपलब्ध कराएं। जिले में किसानों के लिए खाद और बीज की कोई समस्या नहीं होना चाहिए। जिले में बिजली और पानी की सतत् आपूर्ति की नसीहत अधिकारियों को दी। उन्होंने छिन्दवाड़ा शहर में पेयजल की सतत् आपूर्ति के लिए लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग से तकनीकी स्वीकृति लेकर 20 लाख रुपए तक की अच्छी गुणवत्ता की मोटर लेकर पेयजल व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा। पांसे ने कहा कि यदि बिजली आपूर्ति में मेंटेनेंस या तकनीकी कारण हो तो उसे शीघ्र ही दूर कर पूरे जिले में नियमित रूप से बिजली उपलब्ध कराएं। यदि मेंटेनेंस के लिए बिजली कटौती की जा रही है तो उसे जनता को बताएं। बैठक में सदस्य विस्तार से चर्चा चाहते थे लेकिन आधा घंटे में ही बैठक को समाप्त कर दिया गया।
....
नकुल ने कहा-हर किसान का कर्जा माफ
नवनिर्वाचित सांसद नकुल नाथ ने कहा कि जिले में बिजली और पानी की समस्या का शीघ्र निराकरण किया जाएगा । साथ ही हर पात्र किसान का कर्जा माफ होगा। किसानों को खाद और बीज जल्द ही उपलब्ध कराया जाएगा तथा जिले में खाद और बीज की निरंतर आपूर्ति की जाएगी । उन्होंने कहा कि जल्द ही को-ऑपरेटिव बैंकर्स की बैठक आयोजित की जायेगी जिसमें किसानों से संबंधित समस्याओं के निराकरण के संबंध में चर्चा कर निर्णय लिए जाएंगे।
....
पेयजल संकट पर निभाई औपचारिकताएं
महापौर कांता सदारंग ने कहा कि शहर से लेकर सम्पूर्ण जिले में पेयजल का संकट है। किसानों की खरीफ की बोवनी का समय है। ऐसे में महत्वपूर्ण बैठक को औपचारिक बताकर खत्म कर देना किसानों और जनता के साथ घोर अन्याय है। बैठक में चर्चा ना होने पर जिलाध्यक्ष को प्रभारी मंत्री के नाम ज्ञापन देकर नगर की समस्याएं बताई गई। इनमें कन्हरगांव से भरतादेव फि ल्टर प्लांट तक की पाइप लाइन बदलने की स्वीकृति,वीआईपी रोड की राशि देने,प्रधानमंत्री आवास योजना के अन्तर्गत 1700 मकानों के प्रस्ताव की राशि देने की मांग शामिल है। भाजपा के जिला महामंत्री शिव मालवी, नगर निगम जल प्रदाय विभाग के सभापति संतोष राय एवं भाजपा नेता हरिओम सोनी ने आरोप लगाया कि प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के बाद जिले का विकास कार्य अवरूद्ध हुआ है।
...
ज्यादा शिकायत हो तो कलेक्टर को पत्र दो
जिला पंचायत अध्यक्ष कांता ठाकुर ने इस बैठक को औपचारिक बताते हुए कहा कि प्रभारी मंत्री की उपस्थिति में यह बैठक औपचारिक रही। ज्यादातर सदस्यों को शांत बैठा दिया। किसी ने ज्यादा शिकायत की तो कह दिया गया कि कलेक्टर को पत्र दे दो। इसके बाद उन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र झिरपा के भवन की मांग दिया।
.....

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned