कुएं में बवंडर ने ऐसे फेंका वृद्ध को, यह कर दिया हाल, देखें वीडियो

कुएं में बवंडर ने ऐसे फेंका वृद्ध को, यह कर दिया हाल, देखें वीडियो

Dinesh Sahu | Publish: Apr, 17 2018 12:02:37 PM (IST) Chhindwara, Madhya Pradesh, India

घंटों तलाशने के बाद मिला बुजुर्ग

छिंदवाड़ा . खेत से लौट रहा किसान अचानक बवडंर आने और आंखों में धूल समा जाने से सूखे कुएं में गिरकर बेहोश हो गया। उसे गम्भीर स्थिति में जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है। अमरवाड़ा ब्लॉक के ग्राम लखनवाड़ा निवासी किसान भूरा पिता दादू यादव (६०) रविवार शाम को खेत से काम कर लौट रहा था। इसी दौरान हवा-धूल के साथ बवंडर आया, जिसमें वह फंस गया और एक सूखे कुएं में गिर गया।

 

समय पर घर न पहुंचने पर चिंतित परिजन उसे तलाशने लगे। काफी देर तक न मिलने पर परिजन दोबारा खेत गए, जहां होश आने के बाद पीडि़त के कराहने की आवाज सुनने को मिली। परिजन ने अन्य लोगों की मदद से घायल को कुएं से बाहर निकाला और जिला अस्पताल में भर्ती कराया।

 

नहीं मिली फंगस लगी दूसरी बॉटल, वार्ड इंचार्ज समेत तीन को नोटिस, नायब तहसीलदार, पटवारियों ने की जांच

 

जिला अस्पताल में मरीज को फंगस लगी आईपी इंजेक्शन की बॉटल चढ़ाने के प्रयास के मामले में दूसरे दिन भी मशक्कत होती रही। कलेक्टर के निर्देश और एसडीएम राजेश शाही के मार्गदर्शन में नायब तहसीलदार तथा पटवारियों के दल ने स्टोर में रखी दवाओं की जांच की। करीब चार घंटे तक चली जांच प्रक्रिया में कोई भी दूसरी बॉटल फंगस लगी नहीं मिली।


इधर अस्पताल प्रबंधन ने मरीज के परिजन से विवाद करने तथा बिना जांच किए बॉटल लगाने पर दोषी मानते हुए वार्ड इंचार्ज सहित स्टाफ नर्स को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। दो दिनों में संतोषजनक जवाब देने के निर्देश दिए हंै। वहीं डॉ. सीएम गेडाम को जांच अधिकारी नियुक्त कर मामले की रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं। आरएमओ डॉ. सुशील दुबे ने बताया कि मरीज के परिजन से विवाद करने वाली स्टाफ नर्स को फीमेल मेडिकल वार्ड से हटा दिया गया है। साथ ही नोटिस का संतोषजनक जवाब प्रस्तुत न करने पर सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी गई है।


तीन घंटे चली जांच


नायब तहसीलदार रामकृष्ण साहू ने बताया कि जांच के दौरान विवादित आईवी इंजेक्शन की किसी भी बॉटल में फंगस नहीं मिला। इस दौरान उनके साथ अलग-अलग सर्किल के पटवारी जिसमें सोहन सिंह वर्मा, कैलाश माहोरे, शरद सूर्यवंशी और रेशम पवार शामिल रहे।

Ad Block is Banned