अधूरा छोड़ा काम

ठेकेदार की मनमानी रोड पर गिट्टा फैला

By: sunil lakhera

Published: 07 Jul 2019, 05:00 PM IST

दमुआ. प्रधानमंत्री ग्रामीण सडक़ योजना के अंतर्गत तीन किमी की डामरीकृत रोड चिकटबर्री से विवेकनगर के आगे तक बनाई जा रही है, किन्तु यह रोड बनने के साथ ही विवादों में घिर गई है।
सतना के एक ठेकेदार ने इस रोड का निर्माण कार्य पेटी कान्ट्रेक्ट पर क्षेत्रीय ठेकेदार को दिया गया है जिसने चिकटबर्री बस्ती से 2 नं. की खदान की ओर तक कोई 200 मी. रोड का काम प्रारम्भ कर उसमें मोटा गिट्टा डाल दिया जबकि उसके बाद जीरो पाइन्ट बजरी डालकर रोलर चलाकर डामलीकृत सडक़ का निर्माण करना था। इस रोड पर मोटा गिट्टा डालने से कीचड़ और फिसलन वाली मिट्टी से राहगीरों
को दुर्घटना ग्रस्त हो रहे है। दोपहिया वाहन चालक भी स्लिप होकर गिर रहे है आये दिन दुर्घटनाएं हो रही हैं। चिकटबर्री, धाउ, इकलामासानी, भिलवाढाना, भान्डू, भालेआम, घोघरा ढाना सहित दर्जनों गांवों के ग्रामीणों को आने जाने में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। बीते कोई 2 सप्ताह से रोड का कार्य बंद पड़ा है।
इस सम्बंध में सरपंच ग्राम पंचायत चिकटबर्री, नन्दन माइन नं. 2 के कर्मचारियों सहित ग्रामीणों ने विभाग के अधिकारियों को शिकायत कर तत्काल गुणवत्तापूर्ण रोड बनाये जाने की मांग की है।
ठेकेदार ने गिट्टाफैलाकर रोड का अधूरा कार्य छोड़
दिया है इसकी जानकारी मिली है। शीघ्र ही गिट्टी हटवाकर आवागमन
के लिए बेहतर मार्ग तैयार किया जायेगा।
मनोज वर्मा, सहायक प्रबंधकप्रधानमंत्री ग्रामीण सडक़ योजना छिं क्र. २
ठेकेदार की मनमानी के कारण ग्रामीणों का
आना-जाना मुश्किल हो गया है। विभागीय अधिकारियों को ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई कर शीघ्र रोड बनवाना चाहिए।
सुनीता प्यारेलाल बोसम सरपंच, ग्राम पंचायत चिकटबर्री

sunil lakhera
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned