scriptक्लाइमेट में बढ़ी नमी, जल्द हो सकती है बारिश | Increased moisture in the climate, rain may occur soon | Patrika News

क्लाइमेट में बढ़ी नमी, जल्द हो सकती है बारिश

locationछिंदवाड़ाPublished: Jun 18, 2019 11:02:35 pm

Submitted by:

prabha shankar

मौसम विभाग ने जताया अनुमान, अगले पांच दिन छाए रहेंगे बादल

mp Weather News : थम गया लू का दौर, गुजरात के तटीय इलाकों में सक्रिय Cyclone Vayu राजस्थान में दिखा रहा है असर

mp Weather News : थम गया लू का दौर, गुजरात के तटीय इलाकों में सक्रिय Cyclone Vayu राजस्थान में दिखा रहा है असर

छिंदवाड़ा. मानसून का भले ही आसपास के प्रदेशों में भी प्रवेश नहीं हुआ है, लेकिन वातावरण में नमी अब बन रही है। तापमान कम हो रहा है और आसमान पर बादलों का डेरा भी जमा हुआ है। मौसम विभाग ने आने वाले पांच दिनों में इस स्थिति में घने बादलों के साथ हल्की बारिश होने की सम्भावना जताई है। मिली जानकारी के अनुसार अगले 120 घंटों में अधिकतम सापेक्षिक आद्र्रता 58 से 66 प्रतिशत तक बताई जा रही है। इससे बारिश की सम्भावनाएं बढ़ रहीं हैं ।
इस दौरान अधिकतम तापमान 35 से 38 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 25 से 27 डिग्री सेल्सियस तक बताया जा रहा है। हवाओं की दिशा उत्तर-पश्चिम रहेगी और 15 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं।
मंगलवार को अधिकतम तापमान 0.5 डिग्री उतरकर 38 डिग्री पर आ गया। न्यूनतम तापमान 28 डिग्री रहा। पिछले एक सप्ताह से तापमान लगातार उतर रहा है। चटकदार गर्मी भले ही न पड़ रही हो, लेकिन वातवरण से उमस नहीं जा रही है।
मंगलवार की शाम को हल्की हवाएं भी चलीं। बादल भी छाए रहे, लेकिन पानी नहीं बरसा। हालांकि मौसम विभाग का अनुमान सही रहा तो राहत मिल सकती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो