scriptबढ़ती वारदातों पर सीसीटीवी कैमरे से लग सकता है अंकुश | Increasing incidents can be curbed by CCTV cameras | Patrika News

बढ़ती वारदातों पर सीसीटीवी कैमरे से लग सकता है अंकुश

locationछिंदवाड़ाPublished: Jan 23, 2022 05:51:23 pm

Submitted by:

Rahul sharma

मोहगांव में गत कुछ माह से आपराधिक वारदातें बढ़ गई है। ऐसे में नगर के चौक -चौराहों व मुख्य सडक़ों पर सीसीटीवी कैमरे लगाने की जरूरत महसूस की जा रही है। नागरिकों ने बताया कि अपराधिक तत्वों ने नगर परिषद के स्वागत द्वार के शिलान्यास पत्थर को नुकसान पहुंचाया था। इसी 19 जनवरी को दिनदहाड़े भवानी मंदिर और साईं मंदिर की दानपेटी से लगभग 30 हजार रुपए की चोरी हुई। पुलिस को अभी सुराग नहीं लगा है। एक पखवाड़े पहले मोहगांव जलाशय निर्माण कार्य से 20 टन के लोहे की प्लेट चोरी हो गई। एक प्लेट करीब 60 किलो की है।

mohgaon.jpg
छिंदवाड़ा/मोहगांव. लगभग तीस हजार से अधिक आबादी वाले मोहगांव में गत कुछ माह से आपराधिक वारदातें बढ़ गई है। ऐसे में नगर के चौक -चौराहों व मुख्य सडक़ों पर सीसीटीवी कैमरे लगाने की जरूरत महसूस की जा रही है। नागरिकों ने बताया कि अपराधिक तत्वों ने पिछल दिनों नगर परिषद के स्वागत द्वार के शिलान्यास पत्थर को नुकसान पहुंचाया था। इसी 19 जनवरी को दिनदहाड़े भवानी मंदिर और साईं मंदिर की दानपेटी से लगभग 30 हजार रुपए की चोरी हुई। पुलिस को अभी सुराग नहीं लगा है। एक पखवाड़े पहले मोहगांव जलाशय निर्माण कार्य से 20 टन के लोहे की प्लेट चोरी हो गई। एक प्लेट करीब 60 किलो की है। अब तक ऐसी 50 से 60 प्लेटें चोरी हो चुकी है । मोगा थाना पुलिस आज तक सुराग नहीं लगा पाई है। इसी तरह नवंबर में चोर मौका नगर के कोठे को तोडक़र कपास चुरा ले गए। गांवों से भी कपास की चोरी हुई। लोगों का कहना है कि वारदातों पर अंकुश लगाने के लिए नगर परिषद को सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने चाहिए। स्थानीय नागरिक वीरेन्द्र घाटोड़ का कहना है कि अपराधिक घटनाओं की जानकारी होने के बावजूद प्रशासन उचित कदम नहीं उठा रहा। लगता है कि अधिकारियों को आम जनता से कोई लेना-देना ही नहीं है ।संजय निकाजू का मानना है कि बीते एक वर्ष से नगर में चोरी की कई वारदातें हुई हैं। सीसीटीवी की सहायता से वारदातों पर अंकुश लगाया जा सकता है। नगर परिषद लगवाएं। वहीं मोहगांव थाने के टीआई खेलचंद पटले ने बताया दुकानदारों को अपनी दुकानों के सामने सीसीटीवी कैमरा लगाने के लिए कहा गया है। समर्थ लोगों को सहयोग करना चाहिए। पुलिस नियमित गश्त लगा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो