scriptCorona: मरीजों से अभद्रता…फेंककर दिया जाता है खाना-पानी, जानें वजह | Indecency with patients...food and water are thrown away, this reason | Patrika News

Corona: मरीजों से अभद्रता…फेंककर दिया जाता है खाना-पानी, जानें वजह

locationछिंदवाड़ाPublished: Jul 26, 2020 12:24:57 pm

Submitted by:

Dinesh Sahu

पीडि़त मरीजों ने जताया आक्रोश, सिंगोड़ी क्वॉरंटीन सेंटर का मामला

Corona: मरीजों से अभद्रता...फेंककर दिया जाता है खाना-पानी, जानें वजह

Corona: मरीजों से अभद्रता…फेंककर दिया जाता है खाना-पानी, जानें वजह

छिंदवाड़ा/ सिंगोड़ी क्वॉरंटीन सेंटर में कोविड-19 संदिग्ध और जिला अस्पताल से अब्जर्वेशन में रहने के लिए भेजे गए व्यक्तियों के साथ अमानवीय बर्ताव किए जाने का मामला सामने आया है। पीडि़तों ने कि बताया कि उन्हें फेंककर खाना दिया जाता है, पीने के गर्म की जगह ठंडा पानी दिया जाता है। कई-कई दिनों तक साफ-सफाई भी नहीं होती है। डॉक्टर से कोई सवाल करो तो वे भी उचित व्यवहार नहीं करते है।
स्थिति यह है कि रात में किसी व्यक्ति की तबीयत खराब हो जाए तो कोई सुनने वाला तक नहीं है। लोगों की सुविधा के लिए परिसर में डॉक्टरों के मोबाइल नम्बरों की पर्ची चस्पा की गई है। लेकिन उन नम्बरों को कॉल करने पर अभद्रता की जाती है। सिंगोड़ी क्वॉरंटीन सेंटर में हम 13 लोग है, जिनमें से कुछ जिला अस्पताल से शिफ्ट किए गए है तथा एक सप्ताह से ज्यादा समय होने के बावजूद छुट्टी की जा रही है न ही उपचार दिया जा रहा है।

सप्ताह से नहीं होती सफाई –


सेंटर के हालात ऐसे है कि कई-कई दिनों तक साफ-सफाई नहीं होती है। शौचालय इतना गंदा है कि कोई थूकना भी नहीं चाहेगा। पीडि़तों ने बताया कि शुरुआत में नाममात्र खाना दिया जाता था, विरोध करने पर अब पर्याप्त भोजन देते है।

कलेक्टर से लेकर कई अधिकारियों की है नजर में –


शासन द्वारा निर्धारित सिंगोड़ी क्वॉरंटीन सेंटर कलेक्टर, सीएमएचओ से लेकर कई अधिकारियों की नजरों में है तथा कई बार औचक निरीक्षण भी किया गया है। हर बार अधिकारी सब कुछ ठीक होने का दावा करते है, पर इस तरह के मामलों से हकीकत कुछ और ही बयां करती है।

मेरा काम ओपीडी का नहीं –


मैं सेम्पलिंग और अन्य व्यवस्थाएं देखता हूं, मेरा काम ओपीडी का नहीं है। सेंटर में किसी ने जबरन में मेरा मोबाइल नम्बर लिख दिया होगा।


– डॉ. मनीष रघुवंशी, सिंगोड़ी

मैं वहीं जाकर जांच करूंगी –

मैं अभी अमरवाड़ा में हूं, मरीजों को फेंककर खाना नहीं दिया जाता है। फिर भी मैं वहीं जाकर मामले की जांच कर स्पष्ट कर पाउंगी।


– डॉ. अर्चना कैथवास, बीएमओ अमरवाड़ा

मामले की जांच कराएंगे –

मामले की जांच कराएंगे तथा इसमें जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।


– डॉ. जीएस चौरसिया, सीएमएचओ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो