scriptस्टेशन पर नहीं सुधरी पानी की व्यवस्था, कॉलोनियों में भी समस्या | indian railway | Patrika News

स्टेशन पर नहीं सुधरी पानी की व्यवस्था, कॉलोनियों में भी समस्या

locationछिंदवाड़ाPublished: May 18, 2019 01:38:49 pm

Submitted by:

ashish mishra

रेलवे स्टेशन पर पानी की समस्या नहीं सुलझ पाई।

patrika

स्टेशन पर नहीं सुधरी पानी की व्यवस्था, कॉलोनियों में भी समस्या


छिंदवाड़ा. मॉडल रेलवे स्टेशन पर गुरुवार को भी पानी की समस्या नहीं सुलझ पाई। ट्रेन पकडऩे स्टेशन पहुंचे यात्री भारी गर्मी के बीच पानी के लिए तरसते रहे। हालांकि स्टेशन प्रबंधन ने टैंकर के माध्यम से पानी की व्यवस्था की जो अप्रर्याप्त रही। गौरतलब है कि मॉडल रेलवे स्टेशन पर लगभग एक हफ्ते से पानी की व्यवस्था चरमरा गई है। यह समस्या बोरवेल के सूखने से हुआ है। स्टेशन प्रबंधन के अनुसार रेलवे के आइओडब्ल्यू विभाग ने दूसरा बोरवेल भी करा दिया है, लेकिन पानी की सप्लाई अभी नहीं हो पाई है। बताया जाता है कि मोटर पानी को ऊपर नहीं खिच पा रहा है। हैरानी की बात यह है कि यात्रियों की समस्या को देखते हुए रेलवे समाधान कराने में त्वरित दिलचस्पी नहीं दिखा रहा है। वहीं दूसरी तरफ रेलवे स्टेशन सर्कुलेटिंग एरिया के आसपास रेलवे के मकानों में भी पानी की सप्लाई नहीं हो रही है। जिससे रेलवे के कर्मचारी, अधिकारी के परिवार भी पानी की समस्या से परेशान हैं।
गंदगी का भी अंबार
मॉडल रेलवे स्टेशन पर सफाई व्यवस्था भी नहीं हो पा रही है। ट्रेनें बिना सफाई के भेजी जा रही हैं। यात्रियों का कहना है कि स्टेशन प्रबंधन को सुविधाओं का ध्यान रखना चाहिए। हमलोगों को मजबूरी में पानी की बोतल महंगे दाम पर खरीदी पड़ रही है।
बनाई जा रही व्यवस्था
पानी की लिए अभी तक रेलवे स्टेशन की व्यवस्था थी। बोरवेल कराया गया है। मोटर पानी ऊपर नहीं खिंच पा रहा है। जब तक व्यवस्था स्थाई नहीं हो जाती। टैंकर से पानी की व्यवस्था बनाई जा रही है। शुक्रवार को नगर निगम से पानी के कनेक्शन लगने की भी बात हुई है।
संतोष श्रीवास, स्टेशन प्रबंधक, छिंदवाड़ा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो