रेलवे स्टेशन यार्ड में पटरी से उतरी मालगाड़ी, थम गए ट्रेनों के पहिए

रेलवे स्टेशन यार्ड में पटरी से उतरी मालगाड़ी, थम गए ट्रेनों के पहिए

Ashish Kumar Mishra | Updated: 11 Jul 2019, 12:00:09 PM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।


छिंदवाड़ा. पातालकोट एक्सप्रेस का परिचालन आगरा-मथुरा के बीच रूट डायवर्जन और परासिया यार्ड में मालगाड़ी के डिब्बा पटरी से उतरने के कारण बुरी तरह प्रभावित हुआ। एक्सप्रेस बुधवार को सुबह 9.50 की जगह साढ़े पांच घंटे की देरी से दोपहर 3.22 बजे छिंदवाड़ा पहुंची। जिससे यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। दरअसल मंगलवार को आगरा-मथुरा के पास निर्माण कार्यों के चलते पातालकोट एक्सप्रेस सहित कुछ ट्रेनों का परिचालन डायवर्ट रूट से किया गया। मंगलवार को दिल्ली सराय रोहिल्ला से पातालकोट एक्सप्रेस निर्धारित समय दोपहर 12.20 पर रवाना की गई। इसके पश्चात इस ट्रेन को दिल्ली सफदरगंज से डायवर्ट किया गया। इसके बाद परासिया रेलवे यार्ड में मालगाड़ी का डिब्बा पटरी से उतरने से ट्रेन के परिचालन में देरी हुई। एक्सपे्रस छिंदवाड़ा से दिल्ली सराय रोहिल्ला के लिए सुबह 10.15 की जगह लगभग छह घंटे की देरी से शाम 4 बजे रवाना की गई।

थम गए ट्रेनों के पहिए, यात्री हुए परेशान
बुधवार दोपहर परासिया रेलवे स्टेशन यार्ड में मालगाड़ी का डिब्बा पटरी से उतरने से लाइन क्रासिंग का सेंटर प्वाइंट लॉक हो गया। ऐसे में ट्रेनों का आवागमन प्रभावित हुआ। पातालकोट एक्सप्रेस भी लगभग दो घंटे इकलेहरा में खड़ी रही। यात्री जमील अहमद ने बताया कि पातालकोट पहले से पांच घंटे विलंब से चल रही थी। फिर मालगाड़ी का डिब्बा उतरने से ट्रेन लेट हो गई। स्टेशन पर पीने के पानी की व्यवस्था नहीं थी। वहीं डिब्बा पटरी के उतरने के कारण छिंदवाड़ा से नवेगांव जाने वाली पैंसेजर ट्रेन भी खिरसाडोह में काफी देर तक खड़ी रही। रेलवे को लगभग दो घंटे परिचालन व्यवस्था बनाने में समय लगा। प्वाइंट लॉक क्लियर होने के बाद ट्रेनों का परिचालन शुरु किया गया। बताया जाता है कि वेकोलि के ईडीसी सायडिंग पर बुधवार दोपहर लगभग 12 बजे मालगाड़ी का एक बाक्स पटरी के नीचे उतर गया, जिसके कारण क्राङ्क्षसग इलेक्ट्रानिक प्वाइंट लॉक हो गया था।

 


इनका कहना है...
परासिया यार्ड में साइडिंग की लाइन में एक मालगाड़ी का डिब्बा पटरी से उतर गया था। जिसके कारण ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हुआ। परिचालन व्यवस्थित करने में लगभग डेढ़ घंटे का समय लगा।
संतोष श्रीवास, स्टेशन प्रबंधक, छिंदवाड़ा

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned