प्रमुख सचिव ने किया बोरगांव में औद्योगिक इकाइयों का निरीक्षण

प्रमुख सचिव ने किया बोरगांव में औद्योगिक इकाइयों का निरीक्षण
Industrial units in Chhindwara

Prabha Shankar Giri | Updated: 04 Feb 2019, 08:00:00 AM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

बैठक में उद्योगों और उद्योग संघों के प्रतिनिधियों के साथ चर्चा

छिंदवाड़ा. सूक्ष्म, लघु व मध्यम विभाग के प्रमुख सचिव केसी गुप्ता ने रविवार को जिले के बोरगांव स्थित औद्योगिक विकास केंद्र निगम द्वारा विकसित किए जा रहे अतिरिक्त क्षेत्र एवं औद्योगिक इकाइयों का निरीक्षण किया। साथ ही कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष में जिले में स्थापित उद्योगों के प्रतिनिधियों और उद्योग संघों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक में विचार-विमर्श किया। बैठक में कलेक्टर डॉ. श्रीनिवास शर्मा, अतिरिक्त कलेक्टर कविता बाटला, महाप्रबंधक जिला व्यापार एवं उद्योग केंद्र आरडी प्रजापति अन्य विभागीय अधिकारी और जिले में स्थापित उद्योगों एवं उद्योग संघों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।
प्रमुख सचिव गुप्ता ने औद्योगिक विकास केंद्र बोरगांव में विकसित किए जा रहे अतिरिक्त क्षेत्र एवं औद्योगिक इकाइयों का निरीक्षण करने के साथ ही बोरगांव ग्रोथ सेंटर में स्थापित इकाइयों के प्रतिनिधियों से उद्योगों के संचालन में आ रही व्यवहारिक कठिनाइयों के सम्बंध में विचार-विमर्श किया। प्रमुख सचिव को उपस्थित उद्यमियों ने जीएसटी एवं आइजीएसटी के सम्बंध में आ रहीं कठिनाइयों के बारे में अवगत कराते हुए कहा कि बोरगांव में भूमि के आवंटन की दरों को एमआइडीसी, बूटीबोरी नागपुर की भूमि आवंटन की दरों के बराबर रखा जाए और अनुदान सम्बंधी नीति महाराष्ट्र शासन से मेल खाती हुई बनाई जाए ताकि महाराष्ट्र के उद्यमी बोरगांव में उद्योग स्थापित करने के लिए आकर्षित हों। प्रमुख सचिव ने इस सम्बंध में कहा कि एक माह के अंदर जो सुझाव पूरे किए जा सकते होंगे, उन्हें लागू कराने का प्रयास करेंगे। प्रमुख सचिव गुप्ता ने रविवार ही कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष में छिंदवाड़ा में स्थित औद्योगिक संस्थान सुकलूढाना, इमलीखेड़ा एवं एग्रो कॉम्प्लैक्स खजरी में स्थापित उद्योगों के प्रतिनिधियों एवं उद्योग संघों के प्रतिनिधियों के साथ विचार-विमर्श किया।
उन्होंने प्लाईवुड इंडस्ट्री को आवंटित भूमि के पास स्थित कुएं से औद्योगिक क्षेत्र में पानी की समस्या के निराकरण सुझाव भी दिया ।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned