scriptInitiative:सांसद नकुलनाथ ने इस गांव को लिया गोद | Initiative: MP Nakulnath adopts this village | Patrika News

Initiative:सांसद नकुलनाथ ने इस गांव को लिया गोद

locationछिंदवाड़ाPublished: Feb 26, 2020 11:55:48 am

Submitted by:

manohar soni

प्रथम चरण में परिवारों का सर्वे कार्य प्रारंभ,विकास की तैयार होगी कार्ययोजना
 

nakulnath

Nakulnath

छिन्दवाड़ा/ सांसद नकुल नाथ की अनुशंसा पर सांसद आदर्श ग्राम योजना के अंतर्गत जनपद पंचायत अमरवाड़ा के ग्राम पौनार को सांसद आदर्श ग्राम नामांकित किया गया है । इस ग्राम के सर्वांगीण विकास कार्यो के सफल क्रियान्वयन के लिए मुख्‍य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत अमरवाड़ा डीआर उइके को प्रभारी अधिकारी नियुक्‍त किया गया है ।
मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत गजेंद्र सिंग नागेश ने बताया कि सांसद आदर्श ग्राम योजना के अंतर्गत प्रथम चरण में ग्राम पंचायत पौनार के परिवारों का सर्वे कार्य प्रारंभ कर दिया गया है तथा सभी विभाग प्रमुखों को इस ग्राम के सर्वांगीण विकास की विस्‍तृत कार्य योजना तैयार कर प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए। उन्होंने बताया कि इस योजना में सर्वांगीण विकास के अंतर्गत वैयक्तिक स्तर पर व्यक्तिगत नैतिक मूल्यों, साफ-सफाई, सांस्कृतिक विरासत व व्यवहार में परिवर्तन, मानवीय स्तर पर शिक्षा, स्वास्थ्य, पोषण और सामाजिक सुरक्षा, सामाजिक स्तर पर स्वयंसेवा, सामाजिक मूल्य व नैतिकता व सामाजिक न्याय और सुशासन तथा आर्थिक स्तर पर आजीविकाएं, कौशल विकास, वित्तीय समावेशन और बुनियादी सुविधाओं व सेवाओं से संबंधित कार्य कराए जाएंगे। साथ ही अधोसंरचना, विकास एंव नवाचार गतिविधियां क्रियान्वित की जाएंगी ।
..
कुहिया में आपकी सरकार शिविर आज
विकासखंड छिन्दवाड़ा के ग्राम कुहिया में 26 फरवरी को आपकी सरकार का शिविर का आयोजन किया गया है। कार्यक्रम के प्रथम चरण में संबंधित विकासखंड के चिन्हित ग्रामों में भ्रमण किया जाएगा और दोपहर 2 बजे से विकासखंड स्तरीय शिविर आयोजित किया जाएगा। आगामी 29 फरवरी को जिले के परासिया विकासखंड के ग्राम कन्हरगांव में शिविर का आयोजन किया गया है ।
……

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो