scriptकोचिंग सेंटरों का निरीक्षण | Inspecting coaching centers | Patrika News

कोचिंग सेंटरों का निरीक्षण

locationछिंदवाड़ाPublished: May 31, 2019 05:23:27 pm

प्रशासन ने गुरुवार को एक बार फिर नगर के तीन कोचिंग सेंटरों का निरीक्षण किया।

Coaching centers

coaching centers

सौंसर. प्रशासन ने गुरुवार को एक बार फिर नगर के तीन कोचिंग सेंटरों का निरीक्षण किया। कोचिंग सेंटरों में व्याप्त बदइंतजामी के चलते कोचिंग सेंटरों के संचालकों को सुरक्षा के दृष्टिकोण से सुविधाएं बनाने के दिशा निर्देश देते हुए नोटिस दिए गए।
गुरुवार को प्रशासन की टीम में शामिल नायब तहसीलदार छवि पंत, थाना प्रभारी अनिल सिंह, बीइओ योगीराज वानोडे, बीआरसी भास्कर गावंडे, नगर पालिका उपयंत्री दिवाकर चेडगे, सीएमओ राजाराम वरठी एवं एस बघेले ने सौंसर मोहगांव रोड स्थित कोटा एक्सीलेंस एकेडमी में जाकर वहां की व्यवस्था का जायजा लिया। सुरक्षा दृष्टिकोण से प्रवेश द्वार अच्छा बनाने, सीसीटीवी की संख्या बढ़ाने, एग्जिट द्वार बनाने सहित अन्य आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
वही आइसीइ कंप्यूटर एजुकेशन सेंटर में पहुंचकर टीम ने फायर सुरक्षा यंत्र के इंतजाम करने, प्रवेश द्वार के साथ उचित मापदंड की सीढिय़ां बनाने, विद्युत व्यवस्था ठीक करने, सीसीटीवी बढ़ाने, वातानुकूलित वातावरण व्यवस्था बनाने निर्देशित किया। इसके अलावा नगर के सरस्वती मंगल कार्यालय के सामने स्थित जीनीयस कोचिंग क्लास में पहुंचकर प्रशासन की टीम द्वारा सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम देखे गए। बदइंतजामी को लेकर कड़ी फटकार लगाई और कहां की कोचिंग सेंटर चलाते हैं तो बच्चों की सुरक्षा का जिम्मा भी संचालकों का होता है। भवन क्षतिग्रस्त दिखा, सीसीटीवी नहीं होना पाया गया तो वहीं फायर सेफ्टी के कोई इंतजाम नहीं थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो