scriptInspection: अस्पताल की गंदगी देखकर इन अधिकारियों का ठनका माथा | Inspection: After seeing the mess of the hospital, these officers got | Patrika News

Inspection: अस्पताल की गंदगी देखकर इन अधिकारियों का ठनका माथा

locationछिंदवाड़ाPublished: Feb 20, 2020 11:06:54 am

Submitted by:

manohar soni

स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त संचालकों ने किया निरीक्षण,नियमित और ठेका कर्मचारियों की सफाई पर नाराज
 

photo_2020-02-20_10-47-08.jpg
छिंंदवाड़ा/सीएम कमलनाथ और प्रमुख सचिव पल्लवी जैन समेत वरिष्ठ अधिकारी 20 फरवरी को छिंदवाड़ा पहुंच रहे हैं और जिला अस्पताल के वार्ड में गंदगी पड़ी है। नियमित और ठेका सफाई कर्मचारी ठीक ढंग से काम नहीं कर पा रहे हैं।
यह फटकार स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त संचालक उपेन्द्र दुबे और पंकज शुक्ला ने बुधवार को जिला अस्पताल के निरीक्षण के दौरान लगाई। अस्पताल की नई बिल्डिंग के फ्लोर 4 एवं 5 के वार्ड में गए। इस दौरान कहीं बाथरुम गंदा मिला तो कहीं फ्लोर की सफाई ठीक ढंग से नहीं हुई थी। मेडिकल वेस्ट में सीरींज समेत अन्य मटेरियल को अलग-अलग रंग के डिब्बों में नहीं रखा गया था। पलंग के चद्दर भी व्यवस्थित नहीं पाए गए। इस पर संयुक्त संचालकों द्वारा सफाई के लिए जिम्मेदार सुपरवाइजर समेत अन्य कर्मचारियों को नोटिस देने के निर्देश दिए गए। इसी तरह सुरक्षा कर्मियों से संबंधित शिकायतें भी मिली। इसे दूर करने के लिए कहा गया। शाम के समय भी निरीक्षण और बैठकों का दौर चलता रहा। निरीक्षण में सिविल सर्जन डॉ.परमजीत सिंह गोगिया और आरएमओ डॉ.सुशील दुबे समेत अन्य डॉक्टर और कर्मचारी उपस्थित हुए।
अस्पताल की सभी वार्डों के बाहर रखी डस्टबीन में बायो मेडिकल बेस्ट पाए जाने पर उन्होंने नाराजगी जताते हुए दस कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया। वही एक सफाई कर्मी की सेवा समाप्त कर दी। संयुक्त संचालक ने कहा कि अस्पताल में सफाई को लेकर किसी तरह का समझौता नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि यदि वार्डों में गंदगी पाई जाती है तो सफाई कर्मी नहीं बल्कि सफाई सुपरवाइजर का वेतन काटा जाएगा। उन्होंने सफाई सुपरवाइजरों से कहा कि अस्पताल में सफाई गुणवत्ता पूर्वक होना चाहिए। निरीक्षण के दौरान सिविल सर्जन पी गोगिया, आरएमओ डॉ सुशील दुबे मौजूद थे।
आज आएंगी प्रमुख सचिव
स्वास्थ्य विभाग की प्रमुख सचिव पल्लवी गोयल गुरूवार को छिंदवाड़ा आ सकती है। उनके आगमन को लेकर महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। बताया जा रहा है कि उनके गुरूवार दोपहर छिंदवाड़ा आने की संभावना है। उनको लेकर महकमे में तैयारियां शुरू हो गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो