scriptतीन साल से नहीं मिली किस्त,अधूरे मकान में कर रहे गुजर-बसर | Installment not received for three years, living in an incomplete hous | Patrika News

तीन साल से नहीं मिली किस्त,अधूरे मकान में कर रहे गुजर-बसर

locationछिंदवाड़ाPublished: Oct 26, 2021 05:16:12 pm

Submitted by:

Rahul sharma

प्रधानमंत्री आवास योजना की तीसरे डीपीआर के हितग्राहियों को तीन साल से आखिरी किश्त का इंतजार है। आधे-अधूरे और किराए के मकानों में गुजर बसर कर रहे हितग्राहियों ने सोमवार को नगर पालिका पहुंच कर आक्रोश व्यक्त किया। हालांकि यहां इन लोगों की सुनने वाला भी कोई नहीं था। दोपहर 12 बजे नपा कार्यालय पहुंचे हितग्राहियों को न सीएमओ मिले और न इंजीनियर। जिससे ये भडक़ उठे।

Beneficiaries took wrong advantage of PM awas

Beneficiaries took wrong advantage of PM awas

छिन्दवाड़ा/पांढुर्ना. प्रधानमंत्री आवास योजना की तीसरे डीपीआर के हितग्राहियों को तीन साल से आखिरी किश्त का इंतजार है। आधे-अधूरे और किराए के मकानों में गुजर बसर कर रहे हितग्राहियों ने सोमवार को नगर पालिका पहुंच कर आक्रोश व्यक्त किया। हालांकि यहां इन लोगों की सुनने वाला भी कोई नहीं था। दोपहर 12 बजे नपा कार्यालय पहुंचे हितग्राहियों को न सीएमओ मिले और न इंजीनियर। जिससे ये भडक़ उठे। शिवाजी वार्ड के पूर्व पार्षद दिगांबर भांगे के साथ पहुंचे गनपति घोडे, मनोज सरोदे, देवांनद मानकर, किषोर सरोदे, सुभाष उमेकर और अन्य हितग्राहियों ने बताया कि तीन साल पहले तीसरे डीपीआर को स्वीकृति मिली थी। नौ माह पहले दूसरी किश्त जारी हुई । तब से अब तक किश्त नहीं मिली है। तीन वर्षों से मकान पूरा बनने का सपना देख रहे है लेकिन 50 हजार की अंतिम किश्त के लिए लिए लंबा इंतजार करना पड़ रहा है। नगर पालिका के वरिष्ठ लिपिक सुनिल शर्मा ने बताया कि एक अक्टूबर से नया नियम लागू हुआ है । अब सीधे हितग्राही के खाते में राशि भेजी जाएगी। इससे पहले नगर पालिका देती थी। पीएम आवास विभाग से मिली जानकारी के अनुसार वर्ष 2019 में तीसरे डीपीआर को मंजूरी मिली थी। 1145 हितग्राहियों का चयन हुआ था। वार्डवासियों ने आरोप लगाया कि पार्षद और वार्ड मुहर्रिर की मनमानी के कारण कई मकानों का जीओटेग नहीं हो पा रहा है। दोनों कहते है कि उनके सामने ही जीओटेग करना है। इनकी मनमानी से कई गरीबों के खातों में राशि डलने में देरी हो रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो