लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव के लिए अंदरूनी सर्वेक्षण

लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव के लिए अंदरूनी सर्वेक्षण

Rajendra Sharma | Publish: Mar, 17 2019 11:38:57 AM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

भाजपा में बट्टी के आने की संभावना के बीच उम्मीदवारों के लिए पैनल की तैयारियां शुरू

छिंदवाड़ा. भाजपा में अमरवाड़ा के पूर्व विधायक मनमोहन शाह बट्टी के आने की सम्भावना के बीच लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव के अंदरुनी सर्वेक्षण कराए जाने की जानकारी मिल रही है। इस सर्वेक्षण में स्थानीय और राष्ट्रीय स्तर के चेहरों के नाम सामने आए हैं, जिनका पैनल प्रदेश मुख्यालय में बनाए जाने के दावे पार्टी फोरम में किए जा रहे हैं। इन नामों को जल्द ही दिल्ली संसदीय बोर्ड में भेजा जाएगा।
पार्टी सूत्रों के मुताबिक छिंदवाड़ा और गुना संसदीय सीट को भाजपा ने अपनी सर्वोच्च प्राथमिकता में रखा है। खासकर मुख्यमंत्री कमलनाथ के दबदबे के चलते छिंदवाड़ा में भाजपा के मजबूत प्रत्याशी के लिए आंतरिक सर्वेक्षण कराया गया है। इसमें राष्ट्रीय व प्रदेश स्तर पर उमा भारती, शिवराज सिंह चौहान और कैलाश विजयवर्गीय समेत अन्य नेताओं को लड़ाने की राय सामने आई तो वहीं स्थानीय स्तर पर चौधरी चंद्रभान सिंह, कन्हईराम रघुवंशी, शेषराव यादव और विवेक बंटी साहू के नाम सामने आए हैं।
पार्टी नेताओं का कहना है कि छिंदवाड़ा में लोकसभा के साथ विधानसभा उपचुनाव भी होने हैं इसलिए गणित यह है कि लोकसभा में राष्ट्रीय स्तर की किसी शख्सियत को उतारा जाता है तो विधानसभा की टिकट में स्थानीय स्तर से किसी नेता को टिकट दी जाएगी। शनिवार को भोपाल में छिंदवाड़ा के सर्वेक्षण में सामने आए नामों पर विचार किया गया। जल्द ही इसका पैनल तैयार कर दिल्ली भेजा जाएगा। पार्टी नेता फिलहाल अमरवाड़ा के पूर्व विधायक मनमोहन शाह बट्टी के पार्टी में आने की संभावना नकार रहे हैं। उनके मुताबिक जब इस तरह का कोई फैसला होगा,तब सारे समीकरण बदल जाएंगे।

बट्टी को लेकर भाजपा में बढ़ा विरोध

अमरवाड़ा के पूर्व विधायक बट्टी के भाजपा में शामिल होने की खबर से पार्टी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं में बेचैनी रही। पार्टी का एक वर्ग इस संभावना को नकारता रहा। वे यह कहते रहे कि बट्टी पार्टी में शामिल हुए और उन्हें लोकसभा की टिकट मिली तो इससे समर्पित नेताओं और कार्यकर्ताओं का मनोबल टूटेगा। यह कार्यकर्ताओं को हतोत्साहित करने वाली स्थिति है। दूसरे गुट ने प्रतीक्षा करने की बात कही।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned