scriptInvestigation : अवैध हथियार खरीद-फरोख्त मामले में नई टीम करेगी छानबीन | Investigation : Illegal arms smuggling case | Patrika News

Investigation : अवैध हथियार खरीद-फरोख्त मामले में नई टीम करेगी छानबीन

locationछिंदवाड़ाPublished: Oct 05, 2019 11:17:58 am

Submitted by:

Rajendra Sharma

टीम से जुड़े अधिकारी-कर्मचारियों के रिश्वत लेते पकड़े जाने के बाद फेरबदल

investigation

investigation

छिंदवाड़ा/ अवैध हथियारों की खरीद-फरोख्त मामले की जांच का जिम्मा जल्द ही नई टीम के पास होगा। अधिकारी और कर्मचारी भी बदले हुए नजर आएंगे। इस प्रकरण की छानबीन में जुटी टीम के कुछ सदस्यों को जबलपुर लोकायुक्त ने ट्रैप किया, जिसके बाद उन्हें निलम्बित कर दिया गया है। अवैध हथियारों के व्यापार से जुड़े लोगों को लग रहा था कि अब वे बच सकते हैं, लेकिन ऐसा नहीं है, क्योंकि कार्रवाई किसी भी स्थिति में प्रभावित नहीं होगी।
जिले में अवैध हथियार और कारतूस बेचने वालों के खिलाफ पुलिस पिछले करीब एक माह से लगातार कार्रवाई कर रही थी। कोतवाली थाना में पदस्थ टीआइ विनोद सिंह कुशवाहा के नेतृत्व में टीम ने कई स्थानों पर दबिश देकर अवैध हथियार और कारतूस बरामद किए। टीम में पीएसआइ अनीता सराठे, आरक्षक परवेज आजमी और सैनिक जीवन मुख्य भूमिका में थे। इसी प्रकरण में न्यूटन निवासी गुलबादशाह अंसारी नामक युवक से आरक्षक परवेज आजमी ने रिश्वत मांगी थी, जिसकी शिकायत गुलबादशाह ने जबलपुर लोकायुक्त से की। लोकायुक्त की टीम ने पीएसआइ अनीता सराठे, एएसआइ शेख असगर, आरक्षक परवेज एवं सैनिक जीवन का पीछा कर उन्हें पकड़ा। एसपी मनोज कुमार राय ने अनीता सराठे, शेख असगर और परवेज को निलम्बित कर दिया है।

किसी भी वक्त धरपकड़
अवैध हथियार खरीद फरोख्त मामले में कार्रवाई जारी रहेगी। जल्द ही जांच अधिकारी बदले जाएंगे। लोकायुक्त में ट्रैप हुए पुलिसकर्मियों के कारण जांच किसी भी स्थिति में प्रभावित नहीं होगी। अवैध हथियार के कारोबार से जुड़े अन्य लोगों की जानकारी जुटाई जा रही है। किसी भी वक्त धरपकड़ शुरू कर दी जाएगी।
– मनोज कुमार राय, एसपी, छिंदवाड़ा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो