पुलिया दे रही हादसे को न्यौता

पुलिया में कई वर्षो से रैकिंग ना होने के कारण दुर्घटना

By: sunil lakhera

Published: 07 Jul 2019, 04:55 PM IST

हनोतिया/डुंगरिया. विकासखंड अन्तर्गत ग्राम पंचायत डुंगरिया बस स्टॉप से शिव मंदिर की ओर जाने वाले मार्ग पर नवीन कन्या हाई सेकंडरी स्कूल एवं ईदगाह कब्रिस्तान के सामने वेकोलि कन्हान क्षेत्र द्वारा सडक़ निर्माण किया गया था, किन्तु कब्रिस्तान और स्कूल के सामने बनी हुई पुलिया में कई वर्षो से रैकिंग ना होने के कारण दुर्घटना की आशंका बनी रहती है।
इस पुलिया में बारिश के समय कीचड़ और पानी रोड पर ही भरा रहता है। क्षेत्र की पनारा डुंगरिया पंचायत के रहवासियों के लिए किसी प्रकार की जनहित के कार्यो में वेकेालि द्वारा सहयोग प्रदान नहीं किया जा रहा। जबकि वेकोलि का पुल और पुलिया पर रैलिंग लगाने का दायित्व बनता है। इसके पूर्व इस पुलिया और पुल पर दुर्घटनायें घटित हो चुकी है। जिसमें एक दो लोगों की मौत भी हो चुकी है। रात्रि के समय रोशनी ना होने के कारण आने-जाने वाले ग्रामीणों को अधिक परेशानी हो हो रही है साथ ही स्कूल के समय बच्चो को भी परेशानी का समाना करना पड़ रहा है। डुंगरिया के कांग्रेस कार्यकर्ता कैलाश नारायण गुप्ता, शहजाद अहमद उर्फ मुगल ग्राम पंचायत पनारा सरंपच भागवती धुर्वे, ग्राम डुंगरिया सरपंच, उपसरपंच, मो. शोएब, सूरज, हमीद अंसारी, महमूद अहमद, डॉ. फिरोज, बालचंद साहू, प्रेम वर्मा, राजेन्द्र गुप्ता आदि क्षेत्रीय विधायक सुनील उईके और वेकोलि महाप्रबंधक से इस समस्या को हल कराये जाने की मांग की है।
ओवरब्रिज के नीचे पानी भरने से यातायात हो रहा प्रभावित- नागपुर छिंदवाड़ा राष्ट्रीय राजमार्ग से पूर्व दिशा की ओर चार किमी दूरी पर स्थित ग्राम सांवगा के समीप से नागपुर-छिंदवाड़ा मध्य रेल की लाइन गई है। सांवगा वासियों के जाने आने के लिए अंडरपास रास्ता बनाया गया इस मार्ग पर बारिश के दिनों पानी भरने के कारण ग्रामीणों को आने जाने में परेशानी हो रही है। ग्रामीणों का कहना है कि निर्माण करते समय ही पानी निकासी के लिए स्थान बनाना चाहिए था। लोगों ने मध्य रेलवे विभाग से ओहर ब्रिज के नीचे जमा पानी की निकासी की मांग की है।

sunil lakhera
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned