जर्जर विद्युत पोल से हादसे को न्योता

जर्जर विद्युत पोल से हादसे को न्योता

SACHIN NARNAWRE | Publish: Sep, 11 2018 05:04:01 PM (IST) Chhindwara, Madhya Pradesh, India

जुन्नारदेव की ग्राम पंचायत दातलावादी में कई वार्ड ऐसे है जहां कई वर्षों पुराने विद्युत पोल लगे हुए हैं जिससे कभी भी कोई हादसा घटित हो सकता है।

विद्युत वितरण कम्पनी के जिम्मेदार लापरवाह
जर्जर विद्युत पोल से हादसे को न्योता

शिकायत के बाद भी नहीं लगाए पोल
दातलावादी. जुन्नारदेव की ग्राम पंचायत दातलावादी में कई वार्ड ऐसे है जहां कई वर्षों पुराने विद्युत पोल लगे हुए हैं जिससे कभी भी कोई हादसा घटित हो सकता है। वार्ड के लोगों ने कई बार शिकायत की लेकिन आज तक पुराने विद्युत पोल नहीं हटाए गए है। विद्युत पोल इतने जर्जर हो चुके है कि हवा चलने पर पोल की सीमेंट एवं गिट्टी गिरने लगी है। वार्डवासियों का कहना है कि विद्युत वितरण कम्पनी के जिम्मेदारों को शायद किसी बड़ी दुर्घटनरा का इंतजार है।
जानकारी के अनुसार वार्ड क्रमांक 2 पुराना पावर हाउस के वासियों ने बताया कि बिजली कम्पनी की लापरवाही की वजह से वार्डवासियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है और हादसे का भय सता रहा है। कई बार विद्युत पोल बदलने को लेकर शिकायत की गई लेकिन आज तक नया पोल नहीं लगाया गया है। वहीं वार्ड के किसी के भी घर की बिजली बंद हो जाए तो लाइनमैन एवं कर्मचारी खंभे पर चढऩे से मना कर देते है क्योंकि खंभा कभी भी टूट कर गिर सकता है। बड़ी मुश्किल इस खम्भे में दुरुस्ती का कार्य किया जाता है। पंचायत के ऐसे कई विद्युत पोल जर्जर हालत में पहुंच हैं जो आज तक नहीं बदले गए हैं लोगों का कहना है कि जर्जर पोलों को जल्द बदला जाना चाहिए। जिससे भविष्य में कोई दुर्घटना न घटे।
दातला में कुछ ऐसे वार्ड हैं जहां विद्युत पोल बहुत ही जर्जर है जिसे जल्द ही बदलने का काम शुरू किया जाएगा। वार्ड क्रमांक 2 में नया विद्युत पोल जल्द ही लगवा दिया जाएगा।
डिक्सन सिंह विद्युत वितरण कम्पनी जुन्नारदेव
रोड पर बिखरी पड़ी गिट्टी... मोहखेड़. उमरानाला-सांवरी मेन रोड पर जगह-जगह गिट्टी बिखरी पड़ी है। जिससे वाहन चालकों एवं राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ा रहा। गौरतलब है कि इस मार्ग से रात के समय डम्पर से रेत-गिट्टी का अवैध परिवहन जारी है।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned