पौधरोपण के बाद नर्मदा जल से सिंचाई

पौधरोपण के बाद नर्मदा जल से सिंचाई
planting

Sanjay Kumar Dandale | Updated: 14 Jul 2019, 07:00:00 PM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

इस यात्रा के दौरान शहर में मुख्य सडक़ के किनारे किये गए पौधरोपण को नर्मदा जल से सिंचाई की गई ।

पांढुर्ना. नगर में हुए पौधरोपण के बाद अल्पवर्षा को ध्यान में रखते हुए इस पौधरोपण अभियान को सफल बनाने के लिए हर हर नर्मदे पर्यावरण मंच के द्वारा जनजागृति यात्रा का आयोजन किया गया। इस यात्रा के दौरान शहर में मुख्य सडक़ के किनारे किये गए पौधरोपण को नर्मदा जल से सिंचाई की गई साथ ही शहरवासियों से इन पौधों को प्रतिदिन अपनी जिम्मेदारी समझकर पानी देने की अपील की गयी।
इस यात्रा की शुरुआत नगर के तीन शेर चौक स्थित दादाजी धुनीवाले टपरिया में पूजापाठ कर हुई। यात्रा में विद्यार्थियों ने पर्यावरण से जुड़ी झांकिया प्रस्तुत की। यात्रा में युवा संत विवेक, नपाध्यक्ष प्रवीण पालीवाल, उज्ज्वलसिंह चौहान और मंच के सदस्यों के साथ ही नागरिक और स्कुलों के छात्र छात्राएं शामिल हुए। यात्रा ने पूरे नगर में भ्रमण किया। गुजरी बाजार चौक में हुई छोटी सी नुक्कड़ सभा में युवा संत विवेक ने नगरवासियों से पर्यावरण को बचाने की अपील की।
उन्होंने कहा कि वर्तमान में बारिश नहीं हो रही है तो हमें कितनी चिंता होने लगी है। हमें इसका कारण पता है इसलिए पर्यावरण को हरे भरे पेड़ों के द्वारा बचाना हमारी जिम्मेदारी बनी चुकी है। सभी लोग मिलकर पेड़ पौधों की रक्षा करें ताकि हमारी आने वाला कल सुरक्षित रह सकें। यात्रा का समापन नगर भ्रमण के बाद तीन शेर चौक पर हुआ।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned