गांधी दर्शन से ही स्वच्छता के लक्ष्य की प्राप्ति सम्भव

गांधी दर्शन से ही स्वच्छता के लक्ष्य को प्राप्त किया जा सकेगा।

छिंदवाड़ा. जुन्नारदेव. शिक्षण संस्थानों के परिसर में स्वच्छता के वातावरण से ही स्वस्थ मानसिकता का विकास संभव है। जहां राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के गांधी दर्शन से ही स्वच्छता के लक्ष्य को प्राप्त किया जा सकेगा।
शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार अपेक्षित है, जिस के लिए बीते 15 वर्षों की बदहाल व्यवस्था को बदलने के लिए प्रदेश सरकार दृढ़ संकल्पित है। इसी क्षेत्र में काम करते हुए अतिशेष शिक्षकों का समायोजन शिक्षक विहीन शालाओं में किया जाएगा तथा परीक्षा फल में सुधार के लिए विशेष पाठ्यक्रम तैयार कर स्मार्ट क्लासेस से वांछित लक्ष्य को प्राप्त किया जाएगा।
उक्त आशयक के उद्गार क्षेत्रीय विधायक सुनील उईके ने अध्यापक संवर्ग शिक्षक संघ के कार्यक्रम में व्यक्त किए गए। स्थानीय जनपद पंचायत सभागार में आयोजित इस कार्यक्रम में इससे पहले विधायक सुनील उईके का अध्यापक संवर्ग शिक्षक संघ की ओर से अध्यक्ष अरुणदत्त मिश्रा के द्वारा शाल श्रीफल से सम्मान किया गया। इस दौरान संघ के द्वारा उन्हें शिक्षकों से जुड़ी समस्याओं का एक ज्ञापन भी सौंपा गया।
इस कार्यक्रम में अनुविभागीय अधिकारी पुलिस एसके सिंह, नगर निरीक्षक प्रतीक्षा मार्को, ब्लॉक स्रोत समन्वयक ओम प्रकाश जोशी, बीईओ विशेष रूप से उपस्थित थे। कार्यक्रम में जितेंद्र अग्रवाल, अमरदीप राय, शरद माहोरे, सुधीर लदरे, अरुण साहू, रामदास खरे, हारून अख्तर, अशोक त्रिपाठी, जितेंद्र ठाकुर, अजय सिंह आदि भी उपस्थित रहे। इस अवसर पर जनपद शिक्षा केंद्र के द्वारा चिह्नित किए गए शासकीय माध्यमिक एवं प्राथमिक स्कूलों के लिए स्वच्छता किट का भी वितरण विधायक सुनील उइके के द्वारा वितरण किया गया। स्वच्छता किट के प्रदान करने का मकसद स्वच्छता आधारित वातावरण स्कूल परिसर में तैयार करना है। स्वच्छता किट के वितरण पर समस्त स्कूलों के प्रधान पाठक व प्राचार्य भी उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन शिक्षक अनुरोध शर्मा ने किया ।

arun garhewal
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned