किसानों की समस्याओं को इस तरह हल करने का प्रयास कर रही कांग्रेस सरकार

किसानों की समस्याओं को इस तरह हल करने का प्रयास कर रही कांग्रेस सरकार

Rajendra Sharma | Publish: Jun, 15 2019 02:14:10 PM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

कृषि विभाग में बना जिलास्तरीय कंट्रोल रूम : जिला योजना समिति की बैठक में बोले सांसद नकुलनाथ

छिंदवाड़ा. जय किसान ऋण माफी योजना में किसानों की समस्याओं के निराकरण के लिए एक कंट्रोल रूम बनाया गया है। इसमें मौखिक रूप से किसान अपनी शिकायत कर सकते हैं या समस्याओं के बारे में पूछ सकते हैं। विभाग के ईमेल पर अपनी शिकायत भेज भी सकेंगे।
जिला योजना समिति की बैठक में सांसद नकुलनाथ के निर्देश के बाद कलेक्टर ने तुरंत कार्रवाई कर कंट्रेाल रूम बनाए जाने की बात कही। सांसद ने किसानों से जुड़ी समस्याओं ऋण माफी के संबंध में शिकायतों के बारे में संबंधित विभागों के अधिकारियों से कहा कि सभी विभागों के संयुक्त प्रयासों से किसानों की समस्या का निराकरण किया जाए। बैठक में क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों द्वारा जय किसान फसल ऋण माफी योजना के संबंध में आ रही विभिन्न समस्याओं से अवगत कराया।

ये रहे मौजूद

प्रदेश के लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी और जिले के प्रभारी मंत्री सुखदेव पांसे के अलावा जिला पंचायत अध्यक्ष कांता ठाकुर, नगर निगम महापौर कांता सदारंग, सीएम के ओएसडी संजय श्रीवास्तव, निज सचिव जेपी सिंह, विधायक सुनील उईके, सोहन वाल्मिक, निलेश उईके, विजय चौरे, सुजीत चौधरी और कमलेश शाह, पूर्व विधायक दीपक सक्सेना सहित कलेक्टर श्रीनिवास शर्मा, पुलिस अधीक्षक मनोज राय, अतिरिक्त कलेक्टर राजेश शाही, एसडीएम अतुलसिंह उपसंचालक कृषि जेआर हेडाउ सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

12 घंटे खुला रहेगा कंट्रोल रूम

कृषि विभाग के कार्यालय में बनाया गया जिलास्तरीय कंट्रोल रूम सुबह 9 बजे से रात 9 बजे तक खुला रहेगा। इसके दूरभाष क्रमांक 07162-247163 पर मौखिक रूप से किसान समस्याएं बता सकेंगे। इसके अलावा जिले के किसान लिखित रूप से स्वयं उपस्थित होकर या कार्यालय के ई-मेल पर भी आवेदन प्रस्तुत कर सकते हैं। उल्लेखनीय है कि राज्य शासन द्वारा राजस्व अनुविभागीय अधिकारी को अनुभाग स्तर पर अपीलीय अधिकारी नियुक्त किया गया है जहां पर किसान फसल ऋण माफी योजना से संबंधित समस्याओं के निराकरण के लिए अपील प्रस्तुत कर सकते हैं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned