script

जेल कॉम्प्लेक्स: इतनी बड़ी संख्या में रखे जा सकेंगे कैदी

locationछिंदवाड़ाPublished: Nov 21, 2019 12:26:35 pm

Submitted by:

manohar soni

एक हजार कैदियों की क्षमता की केंद्रीय जेल, 700 बंदियों की क्षमता की जिला जेल और अच्छे व्यवहार वाले 50 बंदियों के लिए ओपन जेल

dsc_7425.jpg

छिंदवाड़ा/छिंदवाड़ा इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस के साथ जेल कॉम्प्लेक्स के भूमिपूजन अवसर पर गृह, जेल, तकनीकी शिक्षा एवं कौशल विकास मंत्री बाला बच्चन ने कहा कि लगभग 224 करोड़ रुपए की लागत से तैयार होने वाले नवीन जेल कॉम्प्लेक्स में तीन तरह की जेल होंगी जिसमें एक हजार कैदियों की क्षमता की केंद्रीय जेल, 700 बंदियों की क्षमता की जिला जेल और अच्छे व्यवहार वाले 50 बंदियों के लिए ओपन जेल बनाई जाएगी। नवीन जेल में सीसीटीवी कैमरा सहित सभी आधुनिक संसाधन उपलब्ध होंगे। सामाजिक न्याय एवं निशक्त कल्याण अनुसूचित जाति कल्याण मंत्री लखन घनघोरिया ने कहा कि एक दिन मप्र देश में विकास का मॉडल बनेगा।
…..
मध्य भारत का सबसे बड़ा अस्पताल
प्रभारी मंत्री सुखदेव पांसे ने कहा कि एम्स की तर्ज पर मध्य भारत का सबसे बड़ा हॉस्पिटल छिन्दवाड़ा में बनेगा। अब गरीब लोगों को नागपुर इलाज के लिए नहीं जाना पड़ेगा। चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ.विजयलक्ष्मी साधौ ने कहा कि छिंदवाड़ा के विकास को देखकर उन्हें जलन हो रही है। उनके विभाग के माध्यम से इतने बड़े प्रोजेक्ट के क्रियान्वयन के लिए आधारशिला रखी जा रही है। प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा शिवशेखर शुक्ला ने सिम्स के संबंध में विस्तार से बताया।
….
अभी तो ट्रेलर है पिक्चर अभी बाकी: नकुल
सांसद नकुल नाथ ने कहा कि इस हॉस्पीटल के बन जाने से कोई भी व्यक्ति इलाज के लिए नागपुर नहीं जाएगा। यह अस्पताल केवल मप्र का ही नहीं, बल्कि पूरे मध्य भारत का सर्वश्रेष्ठ अस्पताल बनेगा। नकुल ने यह भी चुटकी ली कि अभी तो ट्रेलर है,पिक्चर अभी बाकी है।
….
जीरो वेस्ट कलेण्डर का विमोचन
मुख्यमंत्री ने परिवहन विभाग के अंतर्गत दो बालिकाओं को ड्राइविंग लाइसेंस एवं नगर पालिक निगम की लाभार्थी आधारित आवास योजना के दो हितग्राहियों को स्वीकृति पत्रों का वितरण किया तथा नगर पालिक निगम द्वारा तैयार प्रदेश के पहले जीरो वेस्ट कैलेंडर का विमोचन भी किया।

तिराहा में इंदिरा प्रतिमा का अनावरण
मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इंदिरा तिराहा में पूर्व प्रधानमंत्री स्व.इंदिरा गांधी की प्रतिमा का अनावरण किया। नगरीय प्रशासन विभाग द्वारा कई मुख्य मार्गों वाले इंदिरा तिराहा को सुंदर रूप से विकसित किया गया है। मार्ग के चौड़ीकरण, स्वच्छता एवं सुंदरता के साथ ही पेड़ पौधों को भी शामिल किया गया है। कार्यक्रम में जिला कांग्रेस अध्यक्ष गंगा तिवारी,नेता प्रतिपक्ष वासुअली,पार्षद राजेश सोनी,कमिश्नर इच्छित गढ़पाले,कार्यपालन यंत्री ईश्वर सिंह चंदेली समेत अन्य पदाधिकारी उपस्थित हुए।
….
सीएम को दिया शाल,श्रीफल और कापी-पेन
मप्र सरकार का सम्मान समारोह आयोजन समिति के सदस्य राघवेंद्र वसूले,ताराचंद भलावी,महेश भादे,अरविंद भट्ट, किरण शर्मा और विनोद डेहरिया ने मुख्यमंत्री से हवाई पट्टी पहुंचकर भेंट की और उनका स्वागत स्मृति चिन्ह शाल श्रीफ ल एवं कॉपी और पेन से किया। इस अवसर पर प्रभारी मंत्री सुखदेव पांसे ने अध्यापकों के कार्यक्रम की तारीफ की। मुख्यमंत्री ने अध्यापकों को भोपाल आकर बात करने के लिए कहा।

ट्रेंडिंग वीडियो