Jain Sant : वर्षावास के समापन पर जैन संत ने यह बड़ी बात कही, पढ़ें पूरी खबर

Jain Sant : वर्षावास के समापन पर जैन संत ने यह बड़ी बात कही, पढ़ें पूरी खबर
chaturmas

Rajendra Sharma | Publish: Sep, 23 2019 12:35:39 PM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

रजत पालकी में जिनवाणी का निकला चल समारोह

ब्रह्मचारी मुक्तानंद के वर्षावास का समापन
छिंदवाड़ा/ साधक का जीवन समाज के लिए होता है। समाज के सहयोग से साधक अपनी साधना करता है। छिंदवाड़ा वर्षावास उपलब्धि से भरा है, यहां का समाज धर्म के प्रति समर्पित है। यह बात ब्र. मुक्तानंद ने वर्षावास समापन पर कही। तारण-तरण दिगम्बर जैन समाज के आग्रह पर इस वर्ष ब. मुक्तानंद का वर्षावास श्री तारण तरण चैत्यालय छोटी बाजार में हुआ। इसका समापन रविवार को हुआ। समापन समारोह के अवसर पर रजत पालकी में माता जिनवाणी को विराजमान कर चल समारोह निकला, जो नगर के मुख्य मार्गों से होकर आयोजन स्थल छोटी बाजार पहुंचा। चल समारोह में श्रावकों ने जिनवाणी माता की आरती की।
इसके बाद तारन भवन में मंदिरविधि के माध्यम से देव, शास्त्र, गुरु और 24 तीर्थंकर भगवंतों की भक्तिमय आराधना की गई। इसमें समाज की ओर से साधक, विद्वानों और बाहर से पधारे अतिथियों का सम्मान किया। समापन पर गंजबासौदा के पूर्व विधायक निशंक जैन, पूर्व नपाध्यक्ष कनछेदी लाल जैन, संदीप रौनक, संदीप प्रतिष्ठा विदिशा के अलावा जबलपुर, सिवनी से भी श्रद्धालु पहुंचे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned