झमाझम बारिश से नदी-नाले आए उफान पर

झमाझम बारिश से नदी-नाले आए उफान पर

Arun Garhewal | Publish: Aug, 08 2019 11:26:34 PM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

शहर के बीच से बहने वाली जाम नदी का जलस्तर बढ़ गया है।

छिंदवाड़ा. पंाढुर्ना. दो दिन ठहरने के बाद मंगलवार देर रात को झमाझम बारिश हुई। देर रात से शुरू बारिश का दौर दिन भर चलता रहा। देर तक बरसे बादलों ने नदी नालों से उफान आ गया। ऋषि बाबा कुंड जो लगातार ओवर फ्लो बह रहा है उससे शहर के बीच से बहने वाली जाम नदी का जलस्तर बढ़ गया है।
शहर को पानी पिलाने वाले जुनेवानी जलाशय में डेड स्टोरेज से एक मीटर अधिक पानी बढ़ गया। इन सब के बीच क्षेत्र के पिकनिक स्पॉट कहलाने वाला मोही जलाशय भी ओवर फ्लो हो गया। हरे भरे वातावरण में इस सुंदर स्थान की भव्यता पानी के ओवरफ्लो होने से और बढ़ गयी। तहसील कार्यालय के अनुसार बीती रात को कुल 66.6 मिमी यानि पौने तीन इंच बारिश हुई है। अब तक कुल 440 मिमी 18.3 मिमी बारिश हो चुकी है, जबकि पिछले साल अब तक 537.2 मिमी बारिश हो चुकी है। पिछले साल की बारिश से 100 मिमी पीछे चल रहे है।
तीन साल में पहली बार बुधवार को लिंगा और बीसापुर कलां के बीच स्थित कुलबेहरा नदी में पानी करीब 10 घंटे पुल के ऊपर से बह रहा था। इससे बीसापुर कलां-लोनिया,उभेगांव समेत कई गांव से संपर्क टूट गया। वहीं लोगों को भी अन्य रास्ते से अपने घरों तक पहुंचना पड़ा। निर्माणाधीन पुल का कार्य कछुए की चाल से चलने के कारण क्षेत्र वासियों को इस समस्या का सामना करना पड़ा। साथ्ज्ञ समीप में स्थित नीद के उस पर पर एक जैतपुर निवासी अपने पशुओं को चराने गया था जो नदी के पानी मे फंस गया उसे स्थानीय पुलिस और गांव वालों की मदद से निकला गया।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned