पंचायत भवन में मारपीट करने वाले सरपंच को सजा

पंचायत भवन में मारपीट करने वाले सरपंच को सजा
Judicial decision

Prabha Shankar Giri | Updated: 13 Feb 2019, 08:00:00 AM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

न्यायालय ने दिया निर्णय

छिंदवाड़ा. न्यायालय न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी जुन्नारदेव ने आरोपी शंकर कुमरे पिता चम्मू कुमरे (46) निवासी जुन्नारदेव विशाला को 1000 रुपए अर्थदंड एवं न्यायालय उठने तक के कारावास से दण्डित किया। प्रकरण में शासन की ओर से सहायक जिला अभियोजन अधिकारी गंगावती डेहरिया ने
पैरवी की।
घटना दिनांक 17 सितम्बर 2014 को पंचायत भवन में दोपहर करीब 2.30 बजे शंकर कुमरे सरपंच ग्राम पंचायत जुन्नारदेव विशाला की विभागीय जांच अनीशा अंसारी समन्वय अधिकारी जांचकर्ता अधिकारी जनपद पंचायत जुन्नारदेव द्वारा प्रार्थी की प्रस्तुत शिकायत पर की जा रही थी। इसी दौरान आरोपी शंकर ने प्रार्थी को गालियां देते हुए कुर्सी से मारा। इससे प्रार्थी को चोट आई। वहीं कॉलर पकडकऱ उसे सबके सामने कहा कि एससीएसटी एक्ट लगा दूंगा, मेरा कोई कुछ नही बिगाड़ सकता। आरोपी द्वारा गला दबाकर जान से खत्म करने की धमकी भी दी गई। इसकी रिपोर्ट प्रार्थी द्वारा थाना जुन्नारदेव में की गई। रिपोर्ट पर सम्पूर्ण विवेचना के बाद अभियोग पत्र न्यायालय के समक्ष पेश किया गया।

लापरवाह वाहन चालक को सजा
छिंदवाड़ा. न्यायालय न्याययिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी जुन्नारदेव ने आरोपी नरेश मर्सकोले पिता गज्जू मर्सकोले (26) निवासी टेकाढ़ाना थाना दमुआ को धारा 279 भादवि में 1000 रुपए अर्थदंड व न्यायालय उठने तक की सजा और धारा 337 भादवि में 500-500 रुपए अर्थदंड एवं न्यायालय उठने तक की सजा से दंडित किया। प्रकरण में शासन की ओर से सहायक जिला अभियोजन अधिकारी गंगावती डेहरिया ने पैरवी की।घटना दो अगस्त 2017 को प्रार्थी अपने घर पर था। तभी करीब 2.30 बजे दोपहर में पता चला कि गांव से समीप बटराडोल नदी के पुल के करीब एक ट्रैक्टर पलट गया है। यह सुनकर प्रार्थी व उसका भाई लखन घटनास्थल पर गए। वहां देखा कि टै्रक्टर पुल के नीचे गिरा पड़ा था और वहां पर राजेश, चिंट, छोटू सभी घायल पड़े थे। सभी को चोट आई थी। ट्रैक्टर चालक द्वारा ट्रैक्टर को तेज एवं लापरवाही पूर्वक चलाकर एक्सीडेंट कर चोट पहुंचाई गई। रिपोर्ट पर थाना दमुआ द्वारा सम्पूर्ण विवेचना के बाद अभियोग पत्र न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया।
मारपीट करने वाले को सजा
छिंदवाड़ा. न्यायालय न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी छिंदवाड़ा ने आरोपी समीर खान पिता अब्दुल खालिक (33) निवासी फ्रेंड्स कॉलोनी खजरी रोड छिंदवाड़ा को न्यायालय उठने तक की सजा और 500 रुपए के अर्थदंड से दंडित किया। जुर्माना देने में व्यतिक्रम होने पर 15 दिवस के अतिरिक्त सश्रम कारावास से दंडित किया गया। सहायक जिला लोक अभियोजन अधिकारी संध्या पटेल ने बताया कि प्रकरण के प्रार्थी गिरधारी ने पांच अक्टूबर 2017 को थाना देहात में रिपोर्ट कराई कि वह दिनांक पांच अक्टूबर 2017 को पानी की मोटर ठीक कराने छिंदवाड़ा आया था। खजरी चौक पर उसे समीर खान मिला जो खेती के पैसों की बात को लेकर गालियां देने लगा। गालियां देने से मना करने पर समीर ने उससे मारपीट की और जान से मारने की धमकी दी। प्रार्थी गिरधारी की रिपोर्ट पर थाना देहात द्वारा प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज कर न्यायालय के समक्ष अभियोग पत्र प्रस्तुत किया।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned