scriptKalirat Fair : श्रद्धालुओं ने मेला में झूला-चकरी के साथ प्रवचन सुन धर्म लाभ उठाया | Kalirat Fair : Shrimad Bhagwat katha | Patrika News

Kalirat Fair : श्रद्धालुओं ने मेला में झूला-चकरी के साथ प्रवचन सुन धर्म लाभ उठाया

locationछिंदवाड़ाPublished: Nov 18, 2019 12:39:01 am

Submitted by:

Rajendra Sharma

कालीरात मेले का आज होगा समापन : छठवें दिन कथा में हुआ भगवान श्रीराम और माता सीता का विवाह

Kalirat Fair : Shrimad Bhagwat katha

Kalirat Fair : Shrimad Bhagwat katha

छिंदवाड़ा/ जिला मुख्यालय से करीब 12 किलोमीटर दूर ग्राम लिंगा के पास गोरेघाट पंचायत के ग्राम जैतपुर खुर्द में कुलबेहरा नदी के तट पर आयोजित सात दिवसीय कालीरात मेले के छठवें दिन बड़ी संख्या में ग्रामीण पहुंचे। मेले में झूला-चकरी, घरेलू सामान की खरीदारी के साथ श्रीराम कथा, प्रवचन सुनकर धर्म लाभ लिया।
बता दें कि इस मेले का शुभारम्भ कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर 12 नवंबर को हुआ था। यहां करीब 150 वर्ष से मेले लग रहा है। मेला परिसर में स्थित कालीरात धाम में मां भगवती और विठ्ठल रुकमाई देवता भी विराजमान हैं, जो जन आस्था का केंद्र हैं।

Kalirat Fair : <a  href=
shrimad bhagwat katha” src=”https://new-img.patrika.com/upload/2019/11/18/17_chw_16_dc_5381009-m.jpg”>
IMAGE CREDIT: patrika
कालीरात धाम प्रबंधकारिणी समिति के अनुसार मेले के छठवें दिन उज्जैन से आए श्याम मनावत ने श्रीराम कथा का सुंदर वर्णन किया। उन्होंने भगवान श्रीराम और माता सीता के विवाद का प्रसंग सुनाया, जिसे सुनकर श्रद्धालु खुशी में झूम उठे। वहीं पन्ना से आईं मुधश्री उपाध्याय ने भी प्रवचन सुनाए। बताया गया कि यहां योग सम्राट महामंडलेश्वर नागेंद्र ब्रह्मचारी के संरक्षण में कथा का आयोजन किया जा रहा है। मेला का समापन 18 नवम्बर को हवन-पूजन के बाद भंडारे के साथ होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो