scriptKamal Nath does worship in the temple here on Hanuman Jayanti, what is | KamalNath: कमलनाथ करते हैं हनुमान जयंती पर यहां के मंदिर में पूजा क्या है खास वजह पढ़ें यह खबर | Patrika News

KamalNath: कमलनाथ करते हैं हनुमान जयंती पर यहां के मंदिर में पूजा क्या है खास वजह पढ़ें यह खबर

हनुमान जन्मोत्सव पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने सिद्ध सिमरिया हनुमान मंदिर पहुंचकर

छिंदवाड़ा

Published: April 18, 2022 08:45:31 am

छिंदवाड़ा. हनुमान जन्मोत्सव पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने सिद्ध सिमरिया हनुमान मंदिर पहुंचकर सबसे पहले प्रथम पुज्य श्री गणेश जी पूजा की। गर्भगृह में विराजित मूर्तियों की पूजा पाठ करने के बाद भगवान शिव का अभिषेक किया।

KamalNath: कमलनाथ करते हैं हनुमान जयंती पर यहां के मंदिर में पूजा क्या है खास वजह पढ़ें यह खबर
कमलनाथ करते हैं हनुमान जयंती पर यहां के मंदिर में पूजा क्या है खास वजह पढ़ें यह खबर

काशी बनारस से आए आचार्यों व पंडितों ने मंत्रोचार के साथ विधि विधान से रुद्राभिषेक, पूजा अर्चना व आरती कमलनाथ के हाथों पूर्ण कराई। पूजा अर्चना के बाद मंदिर परिसर में आकर उन्होंने 101 फीट उंची संकट मोचन हनुमान जी को दोनों हाथ जोड़कर प्रणाम किया। मंदिर परिसर में उपस्थित श्रद्धालु भक्तों से भेंट की। मीडिया से चर्चा के दौरान कमलनाथ ने कहा देश प्रदेश और अपने छिंदवाड़ा जिले की सुख शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की है। उन्होंने कहा हमारे देश की संस्कृति जोडऩे की है। दिल जोडऩे की है, संस्कृति को जोडऩे की है। हम सभ्यता, संस्कृति और अध्यात्म के गुरु कहे जाने वाले भारत देश के निवासी है हम जोडऩे पर विश्वास रखते हैं। हमारे देश की पहचान अध्यात्म की शक्ति से है न की सैन्य शक्ति से है। भारत पूरे विश्व में अध्यात्मिक शक्ति में श्रेष्ठ है और पूरा विश्व भारत को अध्यात्म का गुरु मानते हैं। अध्यात्म की शक्ति से सभी को जुड़कर रहना चाहिए।

सिद्ध सिमरिया हनुमान मंदिर में हनुमान जन्मोत्सव पर आयोजित सम्पूर्ण आयोजनों में मप्र धर्म उत्सव प्रकोष्ठ की प्रदेश अध्यक्ष ऋचा गोस्वामी, गंगा प्रसाद तिवारी, विश्वनाथ ओक्टे, सीताराम डेहरिया, आनंद बक्षी, नंदकिशोर सूर्यवंशी, पप्पू यादव, पंकज शुक्ला, किरण चौधरी, एकलव्य यहके, आशीष त्रिपाठी, विजय गावंडे, दुबेलाल चंद्रवंशी, रघुवीर मोहने, आनंद राजपूत सहित अन्य हनुमान भक्तों ने सम्पूर्ण आयोजन में व्यवस्था बनाई।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: RCB ने राजस्थान को जीत के लिए दिया 158 रनों का लक्ष्यपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.